Menu

MP News Live Updates : इंदौर में कोरोना के 40 नए पॉजिटिव मरीज मिले, आंकड़ा 200 के पार

Wed, 08 Apr 2020 11:36 PM (IST) | प्रशांत पांडे

HIGHLIGHT

  1. इंदौर में 6 और लोगों की काेरोना से मौत
  2. उज्जैन में दो और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले
  3. खरगोन जिले में और बढ़ी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या।

MP News Live Updates : सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर बताया कि नागरिकों के हित को देखते हुए कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के बेहतर प्रबंधन के लिए आज से सरकार ने मध्य प्रदेश में एसेंशियल सर्विसेज़ मैनेजमेंट एक्ट जिसे एस्मा या हिंदी में ‘अत्यावश्यक सेवा अनुरक्षण कानून’ कहा जाता है, तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है। इंदौर के चंदन नगर में पुलिस पर पथराव के मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमण से बुधवार सुबह एक और व्यक्ति की मौत की जानकारी सामने आई है। इंदौर मेडिकल कॉलेज डीन ने इसकी पुष्टि की है, इसको मिलाकर इंदौर में अब तक 16 मौत हो चुकी है। आज भोपाल में करीब 22 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की सूचना है, वहीं उज्जैन में दो कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। ग्वालियर में आज से टोटल लॉकडाउन शुरू किया गया है। मध्य प्रदेश की बड़ी खबरें पढ़िए यहां…

08 April 2020
  • 08:34 PM

     इंदौर। इंदौर में कोरोना संक्रमण का कहर बुधवार को सबसे ज्यादा नजर आया। 40 नए पॉजिटिव मरीज मिले। इसको मिलाकर अब तक 213 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। कोरोना से 6 मौत की पुष्टि भी हुई। यह एक दिन में मौत की पुष्टि का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

  • 02:37 PM

    मध्य प्रदेश में लागू हुआ एस्मा

    सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर बताया कि नागरिकों के हित को देखते हुए कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के बेहतर प्रबंधन के लिए आज से सरकार ने मध्य प्रदेश में एसेंशियल सर्विसेज़ मैनेजमेंट एक्ट जिसे एस्मा या हिंदी में ‘अत्यावश्यक सेवा अनुरक्षण कानून’ कहा जाता है, तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है।

  • 02:24 PM

    डॉ प्रभाकर तिवारी बने भोपाल के सीएमएचओ

    भोपाल के सीएमएचओ डॉ सुधीर डेरिया को शासन ने हटा दिया है। उन्हें सीहोर का सीएमएचओ बनाया गया है। वही सीहोर के सीएमएचओ डॉ प्रभाकर तिवारी को भोपाल का नया सीएमएचओ बनाया गया है। बता दें कि हफ्ते भर पहले भी डहेरिया को सीएमएचओ पद से हटाकर जेपी अस्पताल में बतौर विशेषज्ञ पदस्थ किया गया था। बाद में एक प्रशासनिक अधिकारी के कहने पर 6 घंटे के भीतर ही उन्हें फिर भोपाल का सीएमएचओ बना दिया गया था।

  • 02:01 PM

    बैरागढ़ में कोरोना वायरस पॉजिटिव निकली एक महिला

    भोपाल के समीप बैरागढ़ के कम्युनिटी हॉल रोड क्षेत्र में एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गईं है। पुलिस और डॉक्टरों की टीम ने इलाके को चारों तरफ से सील कर दिया है। जानकारी के मुताबिक महिला स्वास्थ्य विभाग की कर्मचारी है। इसके बाद उनके पूरे परिवार को क्वारंटाइन कर दिया गया है। 

  • 01:45 PM

    मध्य प्रदेश में ट्रांसपोर्ट कार्य में लगे ट्रकों ने ना रोका जाए

    मध्य प्रदेश सरकार ने स्पष्ट किया है कि ट्रांसपोर्ट कार्य के लिए ट्रकों को ना रोका जाए। सरकार के संज्ञान में आया था की विभिन्न जिलों में ट्रकों की आवाजाही पर रोक लगाई जा रही है। खाली ट्रकों को भी सामान भरने के लिए गोडाउन तक नहीं जाने दिया जा रहा है। सरकार ने स्पष्ट किया है कि आवश्यक वस्तुओं के परिवहन के लिए इन सेवाओं का जारी रहना जरूरी है।

  • 01:37 PM

    कटनी में 6 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव

    कटनी के कैमोर में मिले 6 संदिग्धों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इससे स्वास्थ्य महकमे ने राहत की सांस ली है। सीएमएचओ डॉक्टर एसके निगम ने बताया जबलपुर से आई सभी रिपोर्ट निगेटिव आई हैं, इसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग एहतियातन सावधानी बरत रहा है। कैमोर में आवश्यक सावधानियां बरती जा रही हैं।

  • 12:11 PM

    भोपाल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या पहुंची 105

    भोपाल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 105 पहुंची। बुधवार को 21 नए पॉजिटिव मरीज मिलने की पुष्टि हुई है। इसमें स्वास्थ्य विभाग कर्मचारी, पुलिस और पत्रकार के संक्रमित होने की सूचना। अधिकारिक पुष्टि शाम तक होगी। फिलहाल मुकेश बागड़े, अजय जैन, मनोज मीना, राजू मालवीय, निदा, मोहम्मद तारिक, पवन सिंह व जुगल किशोर के नाम कंफर्म हुए हैं।

  • 11:42 AM

    इंदौर के चंदन नगर में पुलिसकर्मियों पर पथराव, 5 गिरफ्तार

    इंदौर के चंदन नगर इलाके में मंगलवार शाम दो पुलिस‍कर्मियों पर पथराव की घटना सामने आई है। इसको लेकर 6 आरोपियों पर केस दर्ज किया गया है, जिसमें से 5 को गिरफ्तार कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक दो पुलिसकर्मी इलाके में लॉकडाउन के दौरान गश्त कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने एक वैन देखी जिसमें कई लोग बैठे हुए थे। जब उनसे पूछताछ की गई तो पुलिसकर्मियों से विवाद करने लगे और फिर पथराव शुरू कर दिया। पुलिसकर्मियों ने भागकर अपनी जान बचाई। 

  • 11:06 AM

    उज्जैन में दो और पॉजिटिव मिले, अब तक 15

    उज्जैन में कोरोना संक्रमण के दो और नए मामले सामने आए हैं।‌ कोटमोहल्ला निवासी जिस महिला की संक्रमण से मौत हुई थी, उसके दो स्वजनों में इसकी पुष्टि हुई है। अब तक 15 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से पांच की मौत हो गई है। प्रशासन ने पांच इलाकों को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर बड़े पैमाने पर सर्वे शुरू किया है।

  • 08:38 AM

    होशंगाबाद मुख्यालय में निवास नहीं करने वाले 2 तहसीलदारों को नोटिस

    होशंगाबाद कलेक्टर धनंजय सिंह के निर्देशानुसार अपर कलेक्टर जीपी माली ने कोरोना वायरस से उत्पन्न परिस्थितियों के मद्देनजर कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए कोई ठोस कार्रवाई न करने, मुख्यालय पर उपस्थित नहीं रहने एवं पदीय दायित्वों का निर्वहन में गंभीर लापरवाही एवं उदासीनता बरतने पर होशंगाबाद के तहसीलदार शहरी आलोक पारे व तहसीलदार बाबई निधि चौकसे को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। कलेक्टर ने कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के दृष्टिगत सभी जिला अधिकारियों व उनके अधीनस्थ अमले को मुख्यालय पर ही रहने के पूर्व में निर्देश दिए हैं। उक्त निर्देशों का उल्लंघन करने वाले अधिकारी/ कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है।

  • 08:37 AM

    खरगोन, उज्जैन और भोपाल में मिले कोरोना संक्रमित

    खरगोन में मंगलवार को एक ही परिवार के आठ लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें से एक महिला की पहले मौत हो चुकी है। जिले के धरगांव के भी एक व्यक्ति की पहले मौत हो चुकी है। एक ही परिवार के जिन आठ लोगों में संक्रमण मिला उसी परिवार के 49 वर्षीय व्यक्ति में कोरोना पाया गया था। यह व्यक्ति पत्नी के साथ दक्षिण अफ्रीका से दिल्ली मरकज गया था और वहां से खरगोन लौटा था। इससे पहले खरगोन में चार पॉजिटिव मिले थे। उज्जैन जिले में मंगलवार को तीन नए केस सामने आए। नागदा तहसील का 20 वर्षीय युवक, उज्जैन के कोटमोहल्ला निवासी 42 साल की महिला और इसी क्षेत्र के 11 साल के बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। महिला की रविवार को इलाज के दौरान मौत हुई थी। भोपाल में मंगलवार को 21 नए कोरोना पॉजिटिव मिले। इनमें 14 स्वास्थ्य विभाग और सात पुलिसकर्मी व उनके परिजन हैं। भोपाल में अब कोरोना पॉजिटिव लोगों की कुल संख्या 84 हो गई है। इसमें से 43 लोग तो सिर्फ स्वास्थ्य विभाग के हैं। वहीं 20 जमाती हैं और पुलिस से जुड़े 15 लोग हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK