Menu

MP News Live Updates : मध्‍य प्रदेश में अब घर से निकलने पर मास्‍क पहनना अनिवार्य

Thu, 09 Apr 2020 10:45 PM (IST) | प्रशांत पांडे

HIGHLIGHT

  1. खंडवा के मक्का मस्जिद में रुके जमात के 4 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव।
  2. छिंदवाड़ा में दो और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले।
  3. देवास जिले में तीन और धार में एक मरीज मिला।

MP News Live Updates : मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण मरीजों की 350 के ऊपर पहुंच गई है।

इंदौर में कोरोना वायरस से लड़ते हुए एक डॉक्टर ने दम तोड़ दिया, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। देर रात आई रिपोर्ट में छिंदवाड़ा में दो और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। मालवा-निमाड़ अंचल में भी कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। खंडवा की मक्का मस्जिद में रुके हुए जमात के 17 में से 4 व्यक्ति पॉजिटिव मिले। देवास जिले में भी तीन मरीजों में इसकी पुष्टि हुई, जिनमें से दो देवास शहर और एक हाटपिपलिया का है। धार से भी एक कोरोना संक्रमित मरीज सामने आया है। उधर रायसेन में कोरोना पॉजिटिव मरीज के इलाके में लोगों की स्क्रीनिंग जाएगी। सीएम शिवराज सिंह चौहान आज भाजपा जिला अध्यक्षों और विधायकों से फोन पर चर्चा करेंगे। मध्य प्रदेश की बड़ी खबरें पढ़ि‍ए यहां...

09 April 2020
  • 11:43 PM

    भोपाल। राजधानी भोपाल में गुस्र्वार को 4 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसमें से 2 गांधी मेडिकल कॉलेज के पीजी डॉक्टर भी शामिल हैं। एक की कोरोना स्क्रीनिंग और एक डॉक्टर की गाइनेकोलॉजी डिपार्टमेंट में ड्यूटी लगी हुई थी। वहीं दो अन्य लोग भी पॉजिटिव हैं। भोपाल में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 98 हो गई है। इसमें 20 जमाती, 53 स्वास्थ्य विभाग के हैं। अब तक एक व्यक्ति की मौत हुई है। गुस्र्वार रात को विदिशा में भी 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। अब विदिशा में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 12 हो गई है। 

  • 09:05 PM

    अब किसी भी बीमारी से मौत की स्थिति में अस्पताल से सीधे अंतिम संस्कार स्थल जाएंगे शव।

  • 07:28 PM

    मध्यप्रदेश में अब सभी के लिए घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनना किया अनिवार्य। स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया आदेश।

  • 07:01 PM

    उज्जैन में कोई नया मरीज नहीं, 4 संक्रमित ठीक हुए

    उज्जैन जिले में गुरुवार कोरोना संक्रमण का कोई नया केस सामने नहीं आया। वहीं जांसापुरा निवासी चार संक्रमित मरीज ठीक हो गए हैं। 15 दिन पहले उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई थी। वहीं परिवार की ही एक महिला की मौत भी हो गई थी। बुधवार को इनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। हालांकि स्वास्थ्य अमले ने अभी इन्हें अस्पताल में ही रखा है। सभी की एक बार और जांच की जाएगी। इसके बाद छुट्टी होगी। शहर के एक थाना प्रभारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पुलिस महकमे के कर्मचारियों के सैंपल लिए गए थे। बुधवार को 28 पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट भी निगेटिव आई। बता दें कि जिले में अब तक 15 केस सामने आए हैं। इनमें से पांच की मौत हो चुकी है।

  • 04:45 PM

    इंदौर में 2 मौत, आंकड़ा 23 तक पहुंचा

     
    इंदौर में गुरुवार को दो और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई है। इसमें एक शहर के डॉक्टर की मौत हुई है। इसके अलावा एक और व्यक्ति की मौत हुई है। इसके साथ मौत का आंकड़ा 23 हो गया है।

  • 03:00 PM

     शाजापुर में मिला पहला कोरोनावायरस पॉजिटिव मरीज
    शाजापुर जिले के जामनेर गांव का रहने वाला है कोरोना पॉजिटिव मरीज। मिली जानकारी के मुताबिक युनूस अंसारी पिता रशीद अंसारी उम्र 30 वर्ष निवासी जामनेर रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यूनुस इंदौर के मदरसा से अपने गांव जामनेर आया था। शुजालपुर में उपचार के बाद भोपाल रैफर किया गया। डॉक्टर प्रकाश विष्णु फुलम्बिकार सीएमएचओ शाजापुर इसकी पुष्टि की है।

  • 02:29 PM

    पूर्व सीएम कमल नाथ ने कहा- एमपी में मास्क को अनिवार्य किया जाए

    पूर्व सीएम कमल नाथ ने कहा कि मुंबई, दिल्ली और यूपी सरकार ने कोरोना वायरस से बचाव हेतु मास्क के अनिवार्य उपयोग का जनहितैषी निर्णय लिया है। मध्य प्रदेश में भी बढ़ते कोरोना के संक्रमण को देखते हुए तत्काल यह निर्णय सरकार द्वारा लिया जाना चाहिए और सरकार आमजन तक उसकी आसान उपलब्धता भी सुनिश्चित करे।

  • 02:22 PM

    पूर्व सीएम कमल नाथ ने इंदौर के डॉक्टर को दी श्रद्धांजलि

    पूर्व सीएम कमल नाथ ने इंदौर में कोरोना से लड़ने वाले डॉक्टर की मृत्यु पर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, इंदौर में कोरोना से जंग लड़ते हुए डॉक्टर की दुःखद मृत्यु की जानकारी मिली। ऐसे कर्मवीर योद्धा को नमन। परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान प्रदान करें। हम सब मिलकर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करें।

  • 01:35 PM

    विधायक रामेश्वर शर्मा ने की मांग, एमपी के विधायक भी दें 30 प्रतिशत सैलरी

    भोपाल की हुजूर से विधायक रामेश्वर शर्मा ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना संकट से लड़ने के लिए जिस प्रकार सांसदों के वेतन में 30 प्रतिशत की कमी की गई है। मुझे ऐसा लगता है कि मध्य प्रदेश के विधायकों को भी अपने वेतन से 30 प्रतिशत वेतन इस विपदा की घड़ी में देने पर सहमति देनी चाहिए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से आग्रह है कृपया इस पर निर्णय लें।

  • 01:29 PM

    कांग्रेस नेता अरुण यादव ने डॉ सुधीर डेहरिया के ट्रांसफर पर किया ट्वीट

    कांग्रेस नेता अरुण यादव ने भोपाल सीएमएचओ डॉ सुधीर डेहरिया के ट्रांसफर पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है, पहले फक्र करना, फिर तबादला करना, यह शगल बन चुका है शिवराज जी, आपका! सीएमएचओ डॉ.सुधीर डेहरिया का तारीफों के पूल बांधने के बाद किया तबादला इस बात की पुष्टि हैं। 'कोरोना से संघर्ष अभियान' में स्वास्थ्य मंत्रालय की जो 'ख्यात टीम' निर्मित हो रही है। वह एक बड़ी कमीशनखोरी की आहट है। इस ट्वीट के साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान वह ट्वीट भी शामिल है, जिसमें उन्होंने डॉ डेहरिया की तारीफ की थी।

  • 12:15 PM

    इंदौर में एक डॉक्टर की मौत

    इंदौर में गुरुवार सुबह शहर के एक प्रतिष्ठित डॉक्टर की मौत हुई है। वे कोरोना वायरस इलाज के लिए आरक्षित अरविंदो अस्पताल में भर्ती थे। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि दूसरों के अमूल्य जीवन की रक्षा और कोरोना वायरस के विरुद्ध युद्ध लड़ते हुए बलिदान हो जाने वाले डॉक्टर शत्रुघ्न पंजवानी जी की आत्मा की शांति के लिए हम सब प्रदेशवासी ईश्वर से करबद्ध प्रार्थना करते हैं। आप जैसे महामानव को कभी भुलाया न जा सकेगा। 

  • 11:05 AM

    शहडोल में कर्फ्यू के चलते इस तरह की नजर आ रही तस्वीर

    शहडोल जिले में आज कर्फ्यू लागू है सुबह से ही पुलिस के अधिकारी सड़कों पर आवाजाही कर लोगों पर नजर रख रहे हैं। शहर के सभी चौराहों पर पुलिस बल तैनात है, आने-जाने वालों को पूरी तरह से रोक कर रखा जा रहा है। उनसे कड़ी पूछताछ की जा रही है, कर्फ्यू के लागू होने से अधिकांश लोग घरों में ही हैं इक्का-दुक्का लोग जो सड़कों पर निकल रहे हैं। पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र शुक्ला जिले में लगातार थाना प्रभारियों से संपर्क बना रहे हैं और स्थिति का जायजा ले रहे हैं।

  • 10:59 AM

    रायसेन में जहां मिला कोरोना का मरीज, वहां लोगों की स्क्रीनिंग

    रायसेन शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। पॉजिटिव पाए गए युवक के मोहल्ले गवोई पुरा को चारों तरफ से देर रात सील किए जाने के बाद गुरुवार सुबह आसपास के लोगों की स्क्रीनिंग होगी। मरीज के पत्नी, बच्चों और बड़े भाई के परिवार सहित 13 सदस्यों को क्वारेंटाइन किया गया है। मोहल्ले में सेनिटाइजेशन किया जा रहा। पॉजिटिव केस सामने आने के बाद कलेक्टर ने आगामी आदेश तक शहर में कर्फ्यू घोषित कर दिया है।

  • 10:56 AM

    खंडवा की मक्का मस्जिद में रुके 17 में से 4 जमाती निकले कोरोना पॉजिटिव

    खंडवा जिले में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या 5 हो गई है। इनमें से पहला मरीज 34 वर्ष का है, जिसे 3 दिन से बुखार था। उसका पिता सऊदी अरब से 12 मार्च को लौटा था। मरीज की हालत अभी स्थिर है। इसके माता-पिता के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। कलेक्टर तन्वी सुन्द्रियाल ने बताया कि इसके अलावा खंडवा की मक्का मस्जिद में रुके हुए जमात के 17 में से 4 व्यक्ति भी पॉजिटिव पाए गए हैं। शेष की रिपोर्ट नेगेटिव है। ये कर्नाटक के रहने वाले हैं। इन सभी प्रकरणों की जानकारी मिलते ही इनके निवास व आसपास के स्थल को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया गया है। जिला प्रशासन ने गुरुवार सुबह से टीम बनाकर सर्वे शुरू कर दिया है।

  • 10:54 AM

    छिंदवाड़ा में बढ़े कोरोपा पॉजिटिव मरीज

    छिंदवाड़ा में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर चार हो चुकी है। इनमें से एक युवक की मौत हो चुकी है। तीन पोजिटिव को आइसोलेशन में रखा गया है। जिसमें मृतक के पिता, दीदी और जीजा शामिल है। मृतक इंदौर में वाणिज्य कर विभाग में पदस्थ था और छिंदवाड़ा का ही रहने वाला था। वो 19 मार्च को छिंदवाड़ा आया था। मृतक युवक के संपर्क में आने से ये तीनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए। यह सब लोग मृतक के संपर्क मे आए हुए थे। जैसे ही मृतक किशनलाल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी उसके पश्चात ही प्रशासन ने उसके संपर्क में आए सभी लोगों को कवारेंटाइन कर दिया था और सैंपल ले कर जबलपुर भेजा गया था। कुल 52 सैंपल जबलपुर लैब पहुंचाए गए थे। उसमे से आज 12 लोगों के रिपोर्ट प्राप्त हुई है जिसमे 10 लोग नेगेटिव एवं 2 लोग पॉजिटिव आये है। बाकी की रिपोर्ट आने अभी शेष है। एडीएम राजेश बाथम ने बताया कि दोनों कोरोना पोजिटिव मरीज मालवाड़ा के निवासी हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK