Menu

MP News Live Updates : इंदौर में अब तक 15 की मौत, भोपाल में 7 तथा ग्वालियर में चार और कोरोना पॉजिटिव मिले

Tue, 07 Apr 2020 07:37 PM (IST) | प्रशांत पांडे

HIGHLIGHT

  1. कोरोना के बढ़ते केस में इंदौर देश में तीसरे नंबर पर पहुंचा।
  2. भोपाल में 12 संक्रमित मिलने के बाद मरीजों का आंकड़ा 75 पर पहुंचा।
  3. विदिशा के सिंरोज और गंज बासौदा में घर-घर की जाएगी जांच।

MP News Live Updates : मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। मंगलवार सुबह भोपाल में 12 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जो सभी स्वास्थ्य विभाग और पुलिस के हैं। इसमें एक कटनी के कैमोरे के रहने वाले कर्मचारी भी हैं, जिन्होंने हाल ही में अपने माता-पिता को भोपाल से घर भेजा था। इसके बाद कटनी में भी टोटल लॉकडाउन कर दिया गया है।

उधर उज्जैन जिले के नागदा में भी एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। कोरोना वायरस मरीजों के मामले में इंदौर देश में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है, यहां अब तक 151 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। उधर कल भोपाल में पुलिसकर्मियों पर हमला करने वालों के खिलाफ सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रासुका लगाने के निर्देश दिए हैं। सीएम आज अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे, जिसमें 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन खोलने को लेकर निर्णय लिया जाएगा। माना जा रहा है जिन जिलों में कोरोना के मरीज नहीं मिले हैं, वहां शर्तों के आधार पर लॉकडाउन खोला जाएगा। उधर विदिशा के सिंरोज और गंज बासौदा में घर-घर की जाएगी जांच। मध्य प्रदेश की बड़ी खबरें पढ़िए यहां...

07 April 2020
  • 12:18 AM

     कोरोना संदिग्ध का सैम्पल बॉक्स से गायब

    जबलपुर। मंगलवार को NIRTH भेजे गए 36 कोरोना संदिग्धों के थ्रोट स्वाब सेम्पल के बॉक्स से एक सैम्पल गायब मिला। NIRTH ने देर रात  रिपोर्ट जारी की। 36 में एक अंडर प्रोसेस। एक का सैम्पल बॉक्स में नहीं मिला। भोपाल में स्वास्थ्य अधिकारी के जबलपुर निवासी परिवार के 5 टेस्ट रोके गए तथा 2 सैम्पल को दोबारा जांच के लिए मांगा गया है। इस तरह कुल 36 में से 31 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

  • 09:58 PM

    भोपाल । लॉकडाउन के दौरान भोपाल में दो पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला करने वाले पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनमें से मुख्य आरोपित पर पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की है। तलैया थाना प्रभारी डीपी सिंह के अनुसार, शाहिद उर्फ कबूतर कुरैशी (31), उसका भाई नफीस कुरैशी (28) निवासी कोलीपुरा इस्लामपुरा तलैया, शाहब खां (26), मोहम्मद जावेद (40) और मोहसिन उर्फ कचौड़ी (23) को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया है। शाहिद पर रासुका के तहत कार्रवाई की गई है। इन आरोपितों ने सोमवार रात को लॉकडाउन में ड्यूटी के दौरान दो पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया था। लॉकडाउन के दौरान आरोपित घूम रहे थे, पुलिस ने रोका तो उन्होंने चाकू मारकर घायल किया था। आरोपितों को तलैया इलाके में उनके घर के पास से ही गिरफ्तार किया गया है।

  • 07:37 PM

    इंदौर।  इंदौर में मंगलवार को संक्रमण से दो और मौत की पुष्टि हो गई है। इसमें एक 30 वर्षीय युवक और एक 84 वर्षीय वृद्ध शामिल है। इसको मिलाकर इंदौर में मौत का आंकड़ा 15 हो गया है।

  • 06:56 PM

     राज्यपाल ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री कोष में दिए 10-10 लाख

     
    भोपाल। राज्यपाल लालजी टंडन ने PMO India और CM Madhya Pradesh कोष में दस-दस लाख रुपए दिए हैं। 

  • 06:43 PM

     46.86 लाख सामाजिक सुरक्षा पेंशन के हितग्राहियों के खातों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को सिंगल क्लिक के माध्यम से 562 करोड़ रुपये जमा किए। यह राशि मार्च और अप्रैल की दी गई है। इसमें इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय विधवा पेंशन, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय दिव्यांग पेंशन, मुख्यमंत्री कन्या अभिभावक पेंशन मानसिक, बहू निशक्तजनों की आर्थिक सहायता और सामाजिक सुरक्षा पेंशन शामिल है।

  • 06:27 PM

    ग्वालियर में चार, मुरैना-श्योपुर में एक-एक नए कोरोना पॉजिटिव मिले 

    ग्वालियर। ग्वालियर-चंबल अंचल में मंगलवार को छह कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। ग्वालियर में चार और मुरैना और श्योपुर में एक-एक पॉजिटिव मिले हैं। इसके साथ ही अंचल में कुल 22 पॉजिटिव हो गए हैं। हालांकि इसमें से ग्वालियर के दो और शिवपुरी के दो-दो कोरोना पॉजिटिव स्वस्थ हो गए हैं। श्योपुर में पहली बार पॉजिटिव मिला है। मुरैना में मिला पॉजिटिव दुबई से आए पॉजिटिव मिले मरीज का पड़ोसी है। 
     
    जिला कुल मरीज आज मिले 
    मुरैना- 13 1 
    ग्वालियर- 6 4
    शिवपुरी 2 0 
    श्योपुर 1 1 
    नोट- चार स्वस्थ हो चुके हैं। एक भी मौत नहीं हुई है।

  • 06:21 PM

     भोपाल में 7 और पॉजिटिव

    भोपाल में मंगलवार शाम 7 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। यह सभी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी हैं। अभी-अभी एम्स से इनकी जांच रिपोर्ट आई है। भोपाल में अब कोरोनावायरस की संख्या 82 हो गई है। इसमें 40 से ज्यादा स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी हैं। वहीं 20 जमाती हैं और पुलिस व इनके परिजनों में 15 पॉजिटिव शामिल हैं।

  • 06:20 PM

     कोरोना संदिग्ध मरीज की मौत, इधर मां ने भी दम तोड़ा

     
    इंदौर में कोरोना संदिग्ध मरीज के मौत, इधर मां की दूसरी मंजिल से गिरने से मौत। पहले पुलिस इसे सामान्य आत्महत्या का मामला मान रही थी। बेटे की कोरोना से मौत का मामला सामने आने के बाद जांच की दिशा बदली।  बताया जा रहा है तनाव में आकर दी जान।

  • 05:41 PM

    ग्वालियर में चार नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं जबकि मुरैना में एक और मरीज बढ़ा।

  • 04:44 PM

  • 04:01 PM

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नवदुनिया-नईदुनिया से बातचीत में कहा कि लॉकडाउन समाप्त करने का अभी फैसला नहीं हुआ है लेकिन इस संबंध में राय ले रहे हैं। कुछ दिनों में जैसी स्थिति रहेगी, उसके अनुसार फैसला करेंगे। इंदौर और भोपाल की जो स्थिति लग रही है, उसे देखते हुए लॉक डाउन एकाएक हटाना मुश्किल लग रहा है। हमारे लिए सबसे जरूरी लोगों की जान बचाना है। कोरोना वायरस को अमेरिका की तरह हंसी-खेल में नहीं ले सकते। अमेरिका ने शुरू में इसकी गंभीरता नहीं समझी, इसलिए आज वह ज्यादा परेशानी में है।

  • 03:40 PM

    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान, 14 अप्रैल के बाद भी बढ़ाया जाएगा लॉक डाउन

  • 03:39 PM

    इंदौर में कोरोना पॉजिटिव आंकड़ा 160 तक पहुंचा, 9 पॉजिटिव मरीज और मिले।

  • 02:50 PM

     श्योपुर जिले में पहला कोरोना पॉजीटिव केस
    श्योपुर जिले में पहला कोरोना पॉजीटिव केस आया। श्योपुर के बंजारा डैम के पास रहने वाले रसीद खान की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉॅजीटिव पाया गया है। हालत खराब होने के कारण रसीद को सोमवार को ही ग्वालियर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।

  • 02:50 PM

    भोपाल में पुलिस पर हमला करने वाले 5 आरोपी पकड़ाए
    भोपाल शहर के तलैया इलाके के इस्लामनगर में सोमवार रात पुलिस पर हमला करने के मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन सभी के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षाा कानून के तहत कार्रवाई की जा रही है। कल रात एक साथ बैठे लोगों को गश्त पर गए पुलिसकर्मियों ने टोका तो उन्होंने उन पर चाकू से हमला कर दिया, जिससे दो सिपाही घायल हो गए थे।

  • 02:50 PM

     उज्जैन में दो और पॉजिटिव, अब तक 13 मामले, 5 की हो चुकी मौत
    उज्जैन जिले में कोरोना संक्रमण के 13 मामले सामने आ चुके हैं। मंगलवार सुबह नागदा तहसील के एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वहीं दोपहर में कोटमोहल्ला निवासी 42 वर्षीय महिला और क्षेत्र के ही 11 साल के बच्चे की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। महिला की दो दिन पहले मौत हो गई थी। रिपोर्ट आने के बाद कोटमोहल्ला क्षेत्र को प्रतिबंधित जोन बना दिया है। साथ ही स्वास्थ्य महकमे ने सर्वे शुरू कर दिया है। उज्जैन में कुल 13 मरीजों में से 5 की मौत हो चुकी है। इनमें चार बुजुर्ग महिलाएं और युवक शामिल है।

  • 02:01 PM

    महू के टाल मोहल्ला में दो बुजुर्गों की मौत के बाद इलाका किया सील

    महू के टाल मोहल्ला में दो बुजुर्गों की मौत हुई है। हालांकि इन्हें कोरोना पीड़ित नहीं बताया जा रहा है लेकिन एहतियात के तौर पर प्रशासन ने इलाका सील कर दिया है। यहां कुछ लोगों को आइसोलेशन में भेजा जा रहा है। दोनों बुजुर्ग अलग-अलग परिवारों के हैं।

  • 01:59 PM

    सीएम शिवराज सिंह ने की ऐशबाग थाना प्रभारी से बात, जाना उनके स्टाफ का हाल

    सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के ऐशबाग थाना प्रभारी अजय नायर को फान किया और उनके और स्टाफ का हालचाल जाना। सीएम ने थाना प्रभारी और उनके स्टाफ को प्रोत्साहित किया। कोरोना महामारी के संकट में पुलिस द्वारा किए जा रहे कार्य पर उन्होंने धन्यवाद भी दिया। सीएम ने कहा कि प्रदेश की साढ़े सात करोड़ जनता पुलिस के साथ है। जनता की सेवा करते-करते पुलिस भी संक्रमित हो रही है। ऐशबाग थाने का एक आरक्षक जमातियों के संपर्क में आने से संक्रमित हो चुका है। जहांगीराबाद के सीएसपी अलीम खान समेत करीब 15 पुलिसकर्मी और उनके परिजन भोपाल में कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।  

  • 01:42 PM

    नीमच में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

    नीमच में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए फल मंडी में खराब फलों को नष्ट करवाया। इसके साथ ही एक नमकीन की दुकान संचालक के घर छापा मारकर कारखाने में बन रहे नमकीन को रोका। इसके बाद दुकान को बंद कर दिया गया।

  • 01:30 PM

    नीमच में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

    नीमच में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए फल मंडी में खराब फलों को नष्ट करवाया। इसके साथ ही एक नमकीन की दुकान संचालक के घर छापा मारकर कारखाने में बन रहे नमकीन को रोका। इसके बाद दुकान को बंद कर दिया गया।

  • 01:29 PM

    नीमच में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

    नीमच में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए फल मंडी में खराब फलों को नष्ट करवाया। इसके साथ ही एक नमकीन की दुकान संचालक के घर छापा मारकर कारखाने में बन रहे नमकीन को रोका। इसके बाद दुकान को बंद कर दिया गया।

  • 12:37 PM

    उज्जैन एलपीजी से भरा कैप्सूल पलटा, दो की मौत

    बड़नगर रोड पर चिकली के पास बीती रात एलपीजी गैस से भरा कैप्सूल रतलाम से उज्जैन आ रहा था, देर रात करीब 3 बजे मोड़ पर संतुलन बिगड़ने से पलटी खा गया। जिससे चालक तथा क्लीनर की मौत हो गई। इंगोरिया थाना प्रभारी रविन्द्र बारिया ने बताया कि सूचना मिलने पर क्रेन को बुलवाकर कैप्सूल को उठवाया, नीचे दबे चालक, क्लीनर को बाहर निकलवाया गया। दोनों की पहचान नजरपुर निवासी महबूब पिता अल्ला नूर, अरमान पिता नूर अली के रूप में हुई, परिजनों को सूचना दी गई तथा वे अस्पताल पहुंच गए हैं।

  • 12:14 PM

    विवेक तन्खा ने ट्वीट कर सीएम शिवराज सिंह पर साधा निशाना

    विवेक तन्खा ने ट्वीट कर सीएम शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए कहा कि है वो और उनके अधिकारियों ने कोरोना वायरस को लेकर जारी की गई गाइडलाइन का पालन नहीं किया। वो मरीज हैं ना की अधिकारी, राज्य मानवाधिकार आयोग को इस बारे में हस्तक्षेप करना चाहिए। दरअसल मीडिया में यह खबर आई थी कि वरिष्ठ अधिकारी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के करीब 2 दिन बाद अस्पताल में इलाज कराने पहुंचे थे।

  • 12:04 PM

    सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'कबूतर' हो या 'कचौड़ी' किसी को नहीं बख्शेंगे

    भोपाल टोटल लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मियों पर हुए हमले को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आरोपियों पर रासुका लगाने का आदेश दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि दिन-रात एक कर जनता को इस महामारी से बचाने में लगे पुलिसकर्मियों पर हमला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 'कबूतर' हो या 'कचौड़ी’, किसी को बख्शा नहीं जाएगा। अराजकता फैलाने वाले गुंडे-बदमाशों को सबक सिखाना अतिआवश्यक है। इन गुंडों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

  • 11:52 AM

    कटनी में टोटल लॉकडॉउन, भोपाल में मिले पॉजिटिव मरीज के माता-पिता लौटे हैं कैमोर

    अपने माता पिता को भोपाल से कटनी के कैमोर में पहुंचाने वाले व्यक्ति के कोरोना वायरस पॉजिटिव निकलने के बाद संपूर्ण जिले में हाई अलर्ट रखा गया है। साथ ही आज सुबह साढ़े 9 बजे के बाद अगले 2 दिन का टोटल लॉकडाउन लागू किया गया है। सुबह 9 बजे ही प्रशासन सख्ती दिखाते हुए सभी तरह की दुकान बंद करा दीं। इनमें दूध, किराना सब्जी तथा दवाइयों की दुकान भी शामिल हैं। जिला प्रशासन ने कटनी जिले में 2 दिन का टोटल लॉकडाउन कर दिया है। लोगों से कहा गया है कि घबराने की जरूरत नहीं है। टोटल लॉकडाउन में 100 फीसद लोग सहयोग करें। सीएमएचओ डॉ एसके निगम ने बताया कि जिला पूर्णत: अभी तक सुरक्षित था। कैमोर की घटना के बाद प्रशासन ने ऐहितियातन सभी दुकानें बंद करवा दी हैं।

  • 11:17 AM

    नागदा के युवक की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

    उज्जैन जिले में कोरोना संक्रमण के 11 मामले सामने आ चुके हैं। नागदा तहसील के एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इससे पहले सोमवार को एक थाना प्रभारी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। कुल 11 मरीजों में से 4 की मौत हो चुकी है। इनमें तीन बुजुर्ग महिलाएं और एक युवक शामिल हैं।

  • 11:07 AM

    नरसिंहपुर में पलटा टमाटर से भरा ट्रक

    नरसिंहपुर में मंगलवार को अल सुबह टमाटर भरकर बरेली से आ रहा एक ट्रक साली चौका के नजदीक शुगर मिल वेयरहाउस के पास पलट गया। जिससे लोगों में टमाटर ले जाने की होड़ मच गई। ट्रक ड्राइवर और क्लीनर के बार-बार मना करने के बावजूद भी लोगों ने फिजीकल डिस्टेंस और धारा 144 के साथ-साथ लाकडाउन का खुलकर उल्लंघन किया। लोग इतने सुबह टमाटर से पलटे ट्रक के पास पहुंच गए और मनमानी करके सैकड़ों कैरेट टमाटर अपने थैलों एवं अन्य बर्तनों में भरकर गाड़ियों से घर ले जाने लगे, ट्रक ड्राइवर एवं क्लीनर भीड़ के आगे असहाय रहे।

  • 11:05 AM

    इंदौर के बढ़ते मामलों में इंदौर तीसरे नंबर पर

    इंदौर में रोज कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। सोमवार को आई 16 मरीजों की रिपोर्ट के बाद इंदौर में संक्रमितों की संख्या 151 पहुंच चुकी है। वहीं इनमें से 13 की मौत हुई है। इसी के साथ इंदौर देश में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। 526 मरीजों के साथ मुंबई पहले और 152 मरीजों के साथ केरल का कासरगौड़ दूसरे स्थान पर है। सोमवार को आई रिपोर्ट के अनुसार जिन चार लोगों की मौत की पुष्टि कोरोना से हुई है, उनमें से तीन की मौत रिपोर्ट आने के पहले हो चुकी थी। नए मरीजों में दाऊदी नगर खजराना से 13 साल का एक बच्चा भी शामिल है। वहीं पॉजिटिव 12 मरीजों में से 3 मरीज क्वारंटाइन सेंटर में पहले से ही भर्ती हैं। इनमें से 1 मरीज टाटपट्टी बाखल से भी है। वहीं टाटपट्टी बाखल में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 19 पहुंच चुकी है। उधर, एमवायएच कैंपस से भी एक नर्स पॉजिटिव है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK