Menu

MP News Live Updates : कोरोना का अंधकार भगाने के लिए घर-घर जल उठे दीपक और मोमबत्‍ती

Sun, 05 Apr 2020 09:14 PM (IST) | प्रशांत पांडे

HIGHLIGHT

  1. इंदौर में सबसे ज्यादा 128 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले।
  2. सेंधवा में तीन पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद लगाया कर्फ्यू।
  3. लॉकडाउन के बीच जिलों की सीमाओं पर सतर्क हुई पुलिस।

MP News Live Updates : मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 185 पहुंच गई है, इनमें से 36 लोग स्वस्थ हो गए हैं। वहीं मध्य प्रदेश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 11 पर पहुंच गया है। सबसे ज्यादा 128 पॉजिटिव मरीज इंदौर में मिले हैं। उधर इंदौर शहर से आज एक अच्छी खबर सामने आई है। यहां 13 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के स्वास्थ में सुधार हुआ है और उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब एक बार और इनकी जांच की जाएगी और वो भी निगेटिव आने पर 13 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। पूरे प्रदेश में लॉकडाउन के बीच जिलों की सीमाओं पर विशेष सतर्कता बरतना शुरू कर दिया गया है। भोपाल में भी बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए रायसेन की सीमा पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। उधर सेंधवा में तीन कोरोना मरीज मिलने के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है। मध्य प्रदेश की बड़ी खबरें पढ़ि‍ए यहां...

05 April 2020
  • 10:37 PM

    लोकसभा की पूर्व अध्‍यक्ष सुमित्रा महाजन ने भी इंदौर में अपने आवास पर दीपक जलाए। उन्‍होंने संदेश दिया हम साथ हैं , हम स्वस्थ हैं , हम नेक हैं , हम एक हैं और एक ही रहेंगे , इस दीप के साथ सबने प्रण लिया है , मिलकर इस महामारी पर जीत के दिखाएंगे। जय हिंद

  • 10:19 PM

    विदेश में भी जले दीप। मेडिकल कॉलेज अस्पताल जबलपुर से स्त्री एवं प्रसूति रोग में स्नातकोत्तर डिग्री हासिल करने के बाद दुबई में सेवाएं दे रहीं डॉ मोनिका चौहान ने भी दुबई स्थित अपने घर मे दीप जलाए।

  • 10:12 PM

  • 10:12 PM

     उज्‍जैन में ज्‍योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में भी रात नौ बजते ही दीपक प्रज्‍वलित किए गए। 

  • 09:54 PM

    इंदौर की एक काॅलोनी में मकान निर्माण में लगी मजदूर ने भी अपनी झाेपड़ी में दीपक जलाकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई को अपनी आवाज दी। 

  • 09:51 PM

    भोपाल। हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा ने मालवीय नगर स्थित आवास पर दीपक जलाए।

  • 09:50 PM

    भोपाल से ताल्लुख़ रखने वाले बॉलीवुड के निर्देशक व लेखक रूमी जाफ़री ने भी मोदी के आह्रवान पर दीप जलाए।

  • 09:49 PM

    बीजेपी के राज्यसभा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिल्ली स्थिति निवास पर दीप जलाकर कोरोना के खिलाफ एकजुटता का संदेश दिया।

  • 09:15 PM

     केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भी अपने निवास पर दीपक जलाए।

  • 09:13 PM

     मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी राजधानी में अपने आवास पर दीपक जलाए। 

  • 09:09 PM

    खंडवा में भी जल उठे दीपक। लोगों ने दीपक के साथ ही मोबाइल, टार्च की रोशनी और मोमबत्‍ती भी जलाई। 

  • 09:07 PM

    दमोह। शहर के श्याम नगर कॉलोनी में प्रधानमंत्री मोदी के आव्हान पर लाइट बंद कर लोगों ने जलाए दीपक।

  • 09:06 PM

     नरसिंहपुर में रविवार  की  रात  9 बजे  जगमगाए  दीप।

  • 09:01 PM

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर मध्‍य प्रदेश में भी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों ने रात 9 बजे से पहले ही कोराेना के खिलाफ लड़ाई के लिए सामूहिक एकता दिखाते हुए अपने घर की देहरी पर दीपक,मोमबत्‍ती जलाई। 

  • 08:05 PM

    भोपाल। मध्यप्रदेश शासन के स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल के चार इमली बंगले पर कोरोना 19 पर्ची चिपका दी गई है। प्रमुख सचिव कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं।

  • 07:56 PM

     इंदौर में रविवार को 18 कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के साथ ही अब इस बीमारी के पॉजिटिव मरीजों की संख्‍या 131 हो गई है। 

  • 05:27 PM

    भोपाल के मरीजों की हालत अच्छी है, कम्युनिटी स्प्रेड की कोई स्थिति नहीं

     
    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज एम्स भोपाल के डॉयरेक्टर, मेडिसिन विभाग के प्रमुख तथा कोविड 19 के स्टेट टेक्निकल एडवाइसर से चर्चा कर कोरोना वायरस की स्थिति एवं चिकित्सा व्यवस्थाओं  की जानकारी ली। एम्स के निदेशक सरमन सिंह ने मुख्यमंत्री को बताया कि भोपाल के सभी मरीजों की हालत अच्छी है तथा भोपाल में कम्युनिटी स्प्रेड जैसी कोई स्थिति नहीं है। एम्स के चिकित्सा विभाग के अध्यक्ष रजनीश जोशी तथा स्टेट टेक्निकल एडवाइजर कोविड-19 लोकेंद्र दवे ने  मुख्यमंत्री को इलाज की व्यवस्थाओं के संबंध में अवगत कराया। एम्स के निदेशक ने मुख्यमंत्री को बताया कि कोरोना के इलाज की दृष्टि से भोपाल के अस्पतालों चिरायु एवं हमीदिया को तथा जेके, एम्स एवं जेपी अस्पतालों को क्षेत्रवार पूल किया जा रहा है, जिससे आवश्यकता पड़ने पर एक क्षेत्र के मरीजों को वहीं चिकित्सा सुविधा प्राप्त हो सके। ऐसे प्रबंध किए जा रहे हैं, जिससे आवश्यकता होने पर जिस अस्पताल में इलाज हो रहा हो वहीं मरीज के लिए आईसीयू की व्यवस्था हो सके।

  • 05:03 PM

    कमिश्‍नर आकाश त्रिपाठी और आईजी विवेक शर्मा ने रविवार को शहर के कुछ क्षेत्रों का दौरा कर हालातों का जायजा लिया। 

  • 04:57 PM

    कोरोना से आज इंदौर में दूसरी मौत की पुष्टि। तीन और संदिग्ध की मौत हुई है। जिनकी पुष्टि होना शेष है। इंदौर में अब तक मौत का आंकड़ा 10 हो चुका है।

  • 04:45 PM

  • 04:45 PM

  • 04:44 PM

  • 04:42 PM

    उज्‍जैन में डॉक्टर्स और स्वास्थ्यकर्मियों पर बरसाए फूल

    उज्जैन। उज्जैन में कोरोना हाईरिस्क जोन जांसापुरा, हम्माल वाड़ी में मुस्लिम समाज की महिलाओं ने मेडिकल टीम डॉक्टर , स्वास्थ्यकर्मी का पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। उल्लेखनीय है कि उज्जैन के इस इलाके से कोरोना की पहली मरीज मिली थी। उसकी मौत हो गई। उसके बाद यहां मिले सभी कोरोना पॉजिटिव को भर्ती कर लिया गया था। बाकी लोगों को क़वारनटाइन किया गया। सभी की हालत स्थिर है। इसके उलट इंदौर में दो दिन पहले टाट पट्टी बाखल में कुछ रहवासियों ने टीम पर पथराव किया था।

  • 03:54 PM

    भोपाल।सोमवार से केवल दूध और दवाई की दुकानें ही खुली रहेंगी। किराने की दुकानें भी नहीं खोल सकेंगे। कलेक्टर ने आगामी आदेश तक जारी किए निर्देश।

  • 03:51 PM

    इंदौर में आज कोरोना वायरस के 9 पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद कुल मामले 122 हो गए हैं। इंदौर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रवीण जड़िया ने यह जानकारी दी।
     

     

  • 03:49 PM

    इंदौर में काेरोना संक्रमित एक व्‍यक्ति की और मौत। अब तक शहर में इस बीमारी से आठ लोगों की जान गई। 

  • 03:03 PM

    ग्वालियर हुआ कोरोना वायरस फ्री, मरीजों की रिपोर्ट आई निगेटिव

    ग्वालियर में बीएसएफ जवान सहित एक अन्य कोरोना मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके साथ ही ग्वालियर में अब कोई भी कोरोना का मरीज नहीं है।

  • 03:00 PM

    खरगोन में करोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 4 हुई

    खरगोन जिले के गांव धरगांव में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज की हुई पुष्टि। रविवार को जांच रिपोर्ट आने के बाद अब तक जिले में 4 पॉजिटिव मरीज मिले। इनमें एक की मृत्यु हो चुकी है।

  • 12:13 PM

    भिंड जिले में दो पक्षों के बीच गोलीबारी, एक की मौत

    भिंड जिले में लॉकडाउन के बीच गोलीबारी हुई, एंडोरी थाना क्षेत्र के खनेता गांव में दो पक्षों के बीच यह घटना राजनीतिक और जमीन विवाद के चलते हुई है। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और दूसरे पक्ष के व्यक्ति के घायल होने की खबर है। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की पड़ताल में जुट गई।

  • 11:36 AM

    शहडोल में पुलिस दे रही कर्फ्यू में बाहर निकलने वालों को समझाइश

    शहडोल जिले में आज कर्फ्यू लागू है इसके बावजूद भी कुछ लोग अपने घरों से निकल रहे हैं। जिसके चलते पुलिस को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शहडोल मुख्यालय में पुलिस की चौकस व्यवस्था है और इस दौरान जहां से भी लोग निकलते नजर आ रहे हैं पुलिस उनको रोककर समझाइश देकर उनको वापस घर भेज रही है। जिला मुख्यालय के अलावा जयसिंह नगर, ब्यौहारी, बुढार, धनपुरी सहित गोहपारू सहित तमाम क्षेत्रों में पुलिस तैनात है और चौकसी बरत रही है।

  • 10:50 AM

    इंदौर में 9 मरीज हुए स्वस्थ, एक और जांच के बाद हो सकते हैं डिस्चार्ज

    कोरोना संक्रमण का हॉट स्पॉट बन चुके और डॉक्टरों पर हमला करने के कारण चर्चित शहर इंदौर से आज अच्छी खबर है। आज कोरोना के नौ पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने बताया है कि जिन नौ पॉजिटिव मरीजों की निगेटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है, उनमें से आठ अरबिंदो हॉस्पिटल में और एक एमआरटीबी हॉस्पिटल में भर्ती है। पहली रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अब प्रोटोकाल के तहत आज इनका सैंपल पुनः द्वितीय परीक्षण के लिए भेजा जा रहा है। यह सैंपल भी निगेटिव प्राप्त होने पर इन सभी नौ मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

  • 09:17 AM

    होशंगाबाद के गुरुकुल में यज्ञ-हवन

    होशंगाबाद के गुरुकुल में यज्ञ-हवन किया जा रहा है। यहां वैदिक शिक्षा दी जाती है। कोरोना वायरस के लॉक डाउन के कारण गुरुकुल बाहरी व्यक्तियों के लिए बंद कर दिया गया है। इस गुरुकुल की स्थापना 1905 में महर्षि दयानंद सरस्वती मठ की ओर से की गई थी। मां नर्मदा के तट पर बुदनी रेल पुल के पास करीब 20 एकड़ क्षेत्र में यह गुरुकुल तार फेंसिंग से सुरक्षित है। यहां करीब 60 बालकों के लिए रहवासी वैदिक शिक्षा देने की व्यवस्था है। देश के विभिन्न प्रान्तों से 6 वर्ष की आयु के बालकों को प्रवेश दिया जाता है। संस्कृत, अंग्रेजी, हिंदी तीनों भाषाओं में वैदिक ज्ञान का कक्षा 12वीं तक अध्ययन कराया जाता है। यहां से शिक्षा प्राप्त करने के बाद देश- विदेश में विद्यार्थी स्वतंत्र रूप से कर्मकांड, यज्ञ, हवन, पूजन पद्धति के साथ ही वैदिक कार्य करने का काम करने लगते हैं। इस गुरुकुल क्षेत्र में दूध की आपूर्ति के लिए गौशाला है। अनाज व सब्जियों के लिए खेती कर स्वयं की आवश्यकता की पूर्ति कर लेते हैं। वर्तमान में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शारीरिक दूरी बनाए रखते हुए अध्ययन व यज्ञ, हवन किए जा रहे हैं।

  • 09:14 AM

    भोपाल-रायसेन मार्ग पर पुलिस ने बढ़ाई सतर्कता

    भोपाल से रायसेन आने वाले मार्ग पर तैनात पुलिस बल की संख्या बढ़ाई गई है। अब तक पुलिस से बच कर लोग यहां-वहां से बाइक से निकल जाते थे। भोपाल में बढ़ते कोरोना के मरीज और रायसेन में भीलवाड़ा से आए लोगों सहित बाहर से आईं जमातों में शामिल लोगों को क्वारेंटाइन किया जा चुका है। रायसेन से भोपाल मार्ग पर बिलखिरिया पर, विदिशा से सलामतपुर होते हुए भोपाल मार्ग पर दीवानगंज चौकी के पास पुलिस बल बढ़ा दिया गया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK