Menu

MP News Live Updates : इंदौर में अगले तीन दिन न तो दूध मिलेगा न सामान-पेट्रोल

Sun, 29 Mar 2020 08:58 PM (IST) | प्रशांत पांडे

HIGHLIGHT

  1. मध्य प्रदेश में 1093 लोग अपने घरों में आइसोलेशन में हैं।
  2. भोपाल में भी तीन कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज मिले।
  3. मध्य प्रदेश में दो लोगों की कोरोना से हो चुकी है मौत।

MP News Live Updates : इंदौर में बढ़ते कोरोना के मरीजों को देखते हुए नए कलेक्टर मनीष सिंह ने सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। अब यहां संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा, कलेक्टर ने लोगों से अपील की है कि कुछ दिन आलू-प्याज खाकर समय बिताएं, क्योंकि सब्जियां कई हाथों से होते हुए आप तक पहुंचती है। उधर पिछले 24 घंटे के भीतर मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस (कोविड-19) का एक नया मरीज ग्वालियर में मिला है। प्रदेश में अब इस बीमारी से संक्रमित लोगों की संख्या 34 हो गई है। इंदौर व उज्जैन में एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है। 1039 लोग अपने घरों में आइसोलेशन में हैं। भोपाल में अब तक तीन पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। सभी की हालत ठीक है। उनका एम्स में इलाज चल रहा है। यहां से भेज गए 14 सैंपलों की जांच शनिवार को एम्स में हुई। सभी की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिले से अब तक कुल 65 सैंपलों की जांच कराई जा चुकी है। मध्य प्रदेश की सभी बड़ी खबरें पढ़ि‍ए यहां...

29 March 2020
  • 08:31 PM

    इंदौर में लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों को गिरफ्तार कर अस्थाई जेलों में रखा जाएगा।  यह जेल किसी मैरिज गार्डन में बनाई जाएगी। अगले 2 दिन दूध की सप्लाई भी प्रतिबंधित रहेगी। जरूरतमंद लोगों के लिए प्रशासन राशन के 10,000 किट तैयार करवा रहा है यह स्वयंसेवी संगठनों की मदद से बन रहे

  • 07:29 PM

    इंदौर में शीर्ष प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक में फैसला । चोइथराम मंडी पूरी तरह बंद करवाई जाएगी। अगले तीन-चार दिन लॉक डाउन में कोई छूट नहीं।

    इसके बाद आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई डोर टू डोर करवाने की व्यवस्था

  • 06:54 PM

    इंदौर। कोरोना से न‍िपटने को लेकर आला अफसरों की बैठक। सभी वरिष्ठ अधिकारी कर रहे मंथन। कमिश्‍नर आकाश त्र‍िपाठी, कलेक्‍टर मनीष स‍िंंह, डीआयजी हरिनारायणाचारी और न‍िगमआयुक्‍त आशीष स‍िंंह मौजूूूूद।

  • 05:37 PM

     कोरोना के लिए मदद

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का अनुषांगिक संगठन विद्या भारती मध्य भारत प्रांत में आने वाले सभी नगरीय क्षेत्र के विद्यालय प्रशासन को मदद के लिए उपलब्ध कराएगा। इन स्कूलों का उपयोग लोगों को ठहराने या आइसोलेशन वार्ड बनाने के लिए किया जा सकेगा यह प्रशासन जैसा चाहे वैसा इसका उपयोग कर सकता है।

  • 03:22 PM

     मनीष रस्तोगी सीएम शि‍वराजस‍िंंह चौहान के प्रमुख सचिव बनाए गए ।

  • 02:10 PM

    इंदौर के रानीपुरा में लोग नहीं कर रहे सहयोग

    इंदौर के जिस इलाके रानीपुरा में कोरोना वायरस से प्रभावित सबसे ज्यादा मरीज मिले है, उस इलाके के लोग कोई सहयोग नहीं कर रहे है। डॉक्टरों की टीम जब वहां पहुंची तो लोगों ने धमकी दी कि तुम्हारी डॉक्टरी भुला देंगे। डॉक्टरों ने इस बात की शिकायत पुलिस को की है।

  • 01:09 PM

    लॉकडाउन में दवाई लेने ऐसे निकल रहे लोग

    कोरोना की भयावहता और उससे छेड़ी गई जंग के दौरान नरसिंहपुर जिला मध्य प्रदेश में सबसे अधिक प्रभावित है। जहां लाकडाउन के साथ गांव बंद- मोहल्ला बंद, गाडी बंद किया गया है। मोहल्ले सील कर दिए गए हैं, लोग घरों में कैद हैं। लेकिन समस्याएं और मजबूरी भी हैं, दवाई लेने के लिए भी लोगों को निकलना टेढ़ी खीर हो रहा है, लेकिन आपात स्थिति में दवा लेने के लिए लोग कुछ यूं निकल रहे हैं।

  • 12:28 PM

    शराब फैक्टरी में बनाया जा रहा सैनिटाइजर

    खरगोन जिले के बड़वाह में स्थित शराब फैक्टरी में सैनिटाजर तैयार किया जा रहा है। प्रतिदिन चार से साढ़े चार हजार लीटर सैनिटाइजर तैयार किया जा रहा है। शराब फैक्टरी में तैयार सैनिटाइजर इंदौर स्थित गोदाम में भेजा जा रहा है। जहां से इसका वितरण किया जाएगा।

  • 12:13 PM

    बीना में डॉक्टरों को दिखाने लगी मरीजों की भीड़

    सागर जिले के बीना में डॉक्टरों की कमी से हाताल बिगड़ सकते हैं। यहां मरीजों को न चाहते हुए भी भीड़ में खड़े होकर डॉक्टर को दिखाने अपने नंबर का इंतजार करना पड़ रहा है। शारीरिक दूरी के नियमों का पालन भी नहीं किया जा रहा है।

  • 12:10 PM

    इंदौर कलेक्टर बोले- आलू प्याज से काम चलाएं

    इंदौर के नए कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा किदोपहर से शहर में संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा और इसकी इसकी अवधि बढ़ाई जाएगी। संभवत सप्ताह भर से 15 दिन के बीच का यह लॉक डाउन होगा। इस दौरान कलेक्टर ने कहा कुछ दिन सूखे अनाज और आलू प्याज से लोग काम चलाएं हरी सब्जियों के पीछे ना भागें। कई हाथों से गुजर कर यह सब्जी आप तक पहुंचती हैं इसीलिए कुछ दिन थोड़ी परेशानी भी उठाएंगे तभी स्थिति नियंत्रण में आएगी। वर्तमान में इंदौर कोरोना अपर सेकंड स्टेज पर पहुंच चुका है।

  • 10:43 AM

    इंदौर में आड-ईवन का आदेश निरस्त, कर्फ्यू का होगा सख्ती से पालन

    इंदौर में नए कलेक्टर मनीष सिंह ने कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए कड़े फैसले लेना शुरू कर दिए है। दोपहर एक बजे से लॉकडाउन-कर्फ्यू का सख्ती से पालन किया जाएगा। पूर्व कलेक्टर द्वारा लगाए गए आड-ईवन का आदेश भी निरस्त कर‍ दिया गया है।

  • 09:34 AM

    झाबुआ से रायसेन जा रहे 23 श्रमिकों की स्क्रीनिंग

    झाबुआ जिले से वापस अपने घर रायसेन जा रहे 23 श्रमिकों की देर रात तीन बजे भोपाल के सलामतपुर चौराहे पर स्क्रीनिंग की गई। सभी इसमें सामान्य पाए गए। इसके बाद सभी को खाने के पैकेट दिए और वाहन से सभी को उनके गांव महुआखेड़ा भेजा गया।

  • 09:31 AM

    शहडोल निवासी संदिग्ध महिला मरीज की जबलपुर में मौत

    जबलपुर के अस्पताल में भर्ती शहडोल निवासी कोरोना वायरस की संदिग्ध महिला मरीज की उपचार के दौरान मौत हो गई। महिला की हालत बिगड़ने पर उपचार के लिए उसे शहडोल जिला अस्पताल में किया गया था। हालत ज्यादा बिगड़ने पर पति-पत्नी को उपचार के लिए जबलपुर रेफर किया गया। पति के सऊदी अरब से वापस आने के कुछ दिन बाद महिला की तबीयत बिगड़ी थी, महिला को सर्दी-खांसी व सांस लेने में थी तकलीफ थी, महिला की मौत के बाद शहडोल में हड़कंप मच गया है।

  • 09:27 AM

    मध्य प्रदेश हर दिन 20-30 सैंपलों की जांच

    मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संदिग्धों की संख्या बढ़ी है। इसके बाद भी हर दिन सिर्फ 20 से 30 सैंपलों की ही जांच हो पा रही है। अकेले एम्स में हर दिन 100 सैंपल जांचने की क्षमता है। भोपाल के हमीदिया अस्पताल, जबलपुर के एनआईआरटीएच, ग्वालियर में डीआरडीई व इंदौर के सरकारी मेडिकल कॉलेज में जांच की सुविधा है। ज्यादा संदिग्धों की जांच की जाती है तो संक्रमित जल्दी पकड़े जा सकेंगे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK