भोपाल (नईदुनिया स्टेट ब्यूरो)। मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव से पहले सरकार लाखों हितग्राहियों को सीधे लाभांवित करेगी। 12 मार्च को सभी विधानसभा क्षेत्रों में नगरोदय कार्यक्रम होंगे। इसमें प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों के खातों में पहली और दूसरी किस्त के 1,600 करोड़ रुपये जमा कराए जाएंगे। वहीं, 80 हजार पथ विक्रेताओं को भी दस-दस हजार रुपये की ऋण राशि दिलाई जाएगी।

मुख्यमंत्री आवास में हुई विधायक दल की बैठक में विधायकों से नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर 12 मार्च को प्रस्तावित कार्यक्रमों की जानकारी दी गई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया एक लाख से ज्यादा प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को पहली और दूसरी किस्त की राशि खातों में उपलब्ध कराई जाएगी।

वहीं, मुख्यमंत्री अधोसंरचना योजना के तहत नगरीय निकायों को 1,500 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। 80 हजार पथ विक्रेताओं को दस-दस हजार रुपये के हिसाब से बैंकों से ऋण दिलाया जाएगा। संसदीय कार्य मंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने बताया 12 मार्च को होने वाले आयोजन में सभी विधायक अपने-अपने क्षेत्रों में कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। मुख्यमंत्री का संबोधन तीन बजे से होगा।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local