भोपाल। नईदुनिया स्टेट ब्यूरो। MP News सागर में करीब 10 दिन पहले जिंदा जलाए गए अनुसूचित जाति के युवक की इलाज के दौरान दिल्ली में गुरुवार को मौत होने के बाद प्रदेश में सियासत गरमा गई है। भाजपा ने आरोप लगाया कि तुष्टिकरण की राजनीति के चलते प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने इस मामले में अजा युवक की फरियाद पर समय पर कार्रवाई नहीं की। वहीं, कांग्रेस ने भाजपा नेताओं पर संवेदनशील मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया है।

गौरतलब है कि सागर के मोतीनगर थाना क्षेत्र के धनप्रसाद अहिरवार को उसके पड़ोसियों छुट्टू, अज्जू पठान, कल्लू और इरफान ने 14 जनवरी को केरोसिन डालकर जिंदा जला दिया था। उसे इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर दिल्ली भेजा गया था, जहां गुरुवार को उसने दम तोड़ दिया।

सीएम कमलनाथ ने जताया दुख

अजा युवक की मौत पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने लिखा, 'धनप्रसाद अहिरवार के परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं। दुख की इस घड़ी में सरकार परिवार के साथ खड़ी है। परिवार की हर संभव मदद के निर्देश दिए गए हैं।

कांग्रेस अपराधियों को बचा रही : शिवराज

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि 'कमलनाथ जी, घटना के समय आपकी सरकार और पुलिस कहां थी, बताइए? कुछ दिन पूर्व भी धनप्रसाद के भाई की पत्नी के साथ इन्ही दबंगों ने मारपीट की थी, तब भी यह सरकार मौन थी। उसी समय पुलिस ने जरूरी कदम उठाए होते तो शायद आज प्रदेश को अपने एक नागरिक के जीवन से हाथ नहीं धोना पड़ता।

सरकार की उदासीनता के कारण हुई मौत : भार्गव

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि पीड़ित परिवार मदद मांगने के लिए पुलिस के पास कई बार गए थे। यदि समय पर कार्रवाई की होती तो युवक की जान बचाई जा सकती थी।

धनप्रसाद की हत्या हुई : राकेश सिंह

प्रदेश भाजपा राकेश सिंह ने आरोप लगाया कि धनप्रसाद की मौत नहीं हुई, बल्कि कांग्रेस सरकार ने उसकी हत्या की है। प्रदेश सरकार ने उस उस गरीब की चिंता नहीं की, आखिरकार उसने दम तोड़ दिया।

भाजपा ने राजनीति की : दिग्विजय

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं ने धनप्रसाद को इलाज के लिए ले जाकर राजनीति की, लेकिन देखभाल नहीं की। घटना को भाजपा ने दलित-मुस्लिम विवाद का रूप देने का प्रयास भी किया।

माहौल खराब कर रही भाजपा : सलूजा

पीसीसी अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा कि पुलिस ने समय पर कार्रवाई की और सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर पीड़ित को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली भेजा गया। भाजपा झूठ बोलकर माहौल खराब करने का प्रयास कर रही है।

Posted By: Hemant Upadhyay