MP Nikay Chunav 2022: भोपाल (राज्य ब्यूरो)। नगर निकाय और पंचायत चुनावों में जीत हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पहले चरण के अंतिम दिनों में जहां केंद्रीय नेता प्रचार का मोर्चा संभलेंगे, वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा प्रतिदिन अलग-अलग निकाय में जनसभाएं और रोड शो कर रहे हैं। पार्टी अब जीत के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाह रही है इसलिए सभी मोर्चा और प्रकोष्ठ को भी प्रचार के काम में लगा दिया गया है। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वैभव पंवार के मुताबिक युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। बात चाहे प्रचार की हो, या घर-घर झंडे, बैनर लगाने की, युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं की हर अभियान में सक्रिय भागीदारी रही है। आने वाले समय में भी युवा मोर्चा सरकार की योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने तथा युवाओं को पार्टी की विचारधारा से जोड़ने के लिए विशेष अभियान चलाएगा। मोर्चा का यह अभियान 11 जुलाई तक चलेगा।

हमारा लक्ष्य- वन बूथ, 50 यूथ

सोमवार को मीडिया से चर्चा में पंवार ने कहा कि विगत चुनाव में मोर्चा ने प्रत्येक बूथ पर 20 युवाओं को पार्टी से जोड़ने का लक्ष्य रखा था, जिसके अच्छे परिणाम मिले। इसलिए इस चुनाव में युवा मोर्चा ने प्रत्येक बूथ पर 50 युवाओं को चिह्नित करने और उन्हें पार्टी की विचारधारा से जोड़ने का लक्ष्य रखा है। इसके अलावा मोर्चा के अलग-अलग कार्यक्रमों में भी फोकस अधिक से अधिक युवाओं को पार्टी से जोड़ने पर रहेगा।

इस तरह होंगे कार्यक्रम

28 जून को मोर्चा कार्यकर्ता मंडल स्तर पर बाइक रैली निकालेंगे, जो उस क्षेत्र में स्थित किसी मंदिर में हनुमान चालीसा के पाठ से शुरू होगी और प्रत्येक वार्ड से गुजरकर महापुरुषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ संपन्न् होगी। 29 और 30 जून को मोर्चा द्वारा फ्लैश माब का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में सार्वजनिक स्थानों पर मोर्चा कार्यकर्ता नव मतदाताओं को पार्टी की विचारधारा से अवगत कराएंगे और उन्हें पार्टी की विचारधारा से जोड़ेंगे। चार जुलाई को प्रत्येक जिला केंद्र पर बाइक रैली निकाली जाएंगी, जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता, पदाधिकारी भी शामिल होंगे। इसके उपरांत जिन शहरों में नगर निगम चुनाव 13 जुलाई को होना है, वहां पर 11 जुलाई को भी एक बाइक रैली निकाली जाएगी।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close