MP Politics News: भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मंगलवार को युवा कांग्रेस की पत्रकार वार्ता आयोजित की गई। इसमें संबोधित करते हुए भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पराग शर्मा ने कहा कि यंग इंडिया के बोल कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं के लिए एक ऐसा मंच तैयार करने का कार्य किया जा रहा है, जिसमे युवा अपने क्षेत्रीय एवं राष्ट्रीय मुद्दों पर अपने विचार साझा कर सकें1 इस पूरी प्रक्रिया के लिए एक गूगल फॉर्म जारी किया गया है जो 22 अक्टूबर तक भरना होगा। इसके जरिए प्रतिभावान युवाओ का चयन कर उन्हें महत्वपूर्ण भूमिका दी जाएगी।

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ विक्रांत भूरिया ने बताया कि युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष व्‍हीवी श्रीनिवास के आव्हान पर मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाएगी। सर्वविदित है कि आज बेरोजगारी राष्‍ट्रव्यापी समस्या बन गई है। इसको लेकर पूरे देश में युवाओ के बीच रोष व्याप्त है। इस समस्या के खिलाफ मप्र के प्रत्येक जिले में हल्ला बोल प्रदर्शन किया जाएगा।

मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष विवेक त्रिपाठी ने कहा कि दो करोड़ रोजगार का वादा कर सत्ता में आई भाजपा सरकार रोजगार के नए अवसर प्रदान करने में पूर्णतः विफल साबित हुई है। शिवराज सरकार द्वारा प्रदेश के युवाओ के लिए लॉटरी योजना जैसी कुप्रथा शुरू करने जा रही है, जिसका युवा कांग्रेस पुरजोर विरोध करेगी। एक ओर केंद्र की भाजपानीत सरकार देश की संपत्तियों को कौड़ी के दाम में बेच रही है, वहीं दूसरी ओर मध्यप्रदेश शिवराज सरकार में लॉटरी और सट्टेबाजी को प्रतिबंध मुक्त कर रही, जिससे प्रदेश में अपराध को बढ़ावा मिलेगा।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local