Mp Sports News :भोपाल। गुजरात में 29 सितंबर से 12 अक्टूबर तक होने वाले 36वें राष्ट्रीय खेलों के मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों का पहला दल मंगलवार को रवाना हो गया है। खेल संचालक रवि कुमार गुप्‍ता ने टीटी नगर स्‍टेडियम से खिलाडि़यों का उत्‍साहवर्धन किया और बेहतर प्रदर्शन की शुभकामनाएं दी।

उन्‍होंने कहा कि सात साल के लंबे अंतराल के बाद 36वें राष्ट्रीय खेल गुजरात में हो रहे हैं, मध्यप्रदेश लगभग 25 खेल में भाग ले रहा है, इसमें 298 खिलाड़ी शामिल हैं। पिछले राष्ट्रीय खेलों में मध्यप्रदेश 91 पदक लेकर छठवें स्थान पर था। इस वर्ष हमारी उम्मीद और बेहतर प्रदर्शन की है, इस बार शीर्ष पांच राज्‍यों में रहने का लक्ष्य रखा गया है। इस वर्ष सॉफ्ट टेनिस, रोलर स्केटिंग जैसे खेलों को शामिल किया गया है। कराते और घुड़सवारी खेल शामिल नहीं होने से खेल विभाग को खासा नुकसान होगा। इन खेलों में देश में मप्र प्रदेश पिछले कई सालों से शीष पर रहता आया है। एक प्रकार से 10 से 15 पदक इन खेलों में प्रदेश की झोली में निश्वित आते।

दल के साथ नोडल अधिकारी जाेस चाको भी गए है। दल में रोइंग, एथलेटिक्‍स और स्‍केटिंग की टीम शामिल है। इस बार खेल विभाग ने आफिसियल्‍स की संख्‍या पर पाबंदी लगा दी है। यही कारण है कि हर खेल में कोच व मैनेजर के अलावा विभाग की तरफ से हर खेल का अधिकारी अलग से नहीं रखाा गया है।

खेल मंत्री ने दी शुभकामनाएं

खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने 36वें राष्ट्रीय खेल के मध्यप्रदेश के प्रतिभागी खिलाड़ियों को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय खेलों को लेकर मध्यप्रदेश ने अच्छी तैयारी की है, परिणाम भी वैसे ही होने की उम्मीद है। उन्‍होंने कहा कि राष्ट्रीय खेल में भाग लेने वाले खिलाड़ी हमारे प्रदेश का सम्मान बढ़ा रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि हमारे खिलाड़ी 36वें राष्ट्रीय खेल में नया कीर्तिमान रचेंगे।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close