MP Sports News: भोपाल ( नवदुनिया प्रतिनिधि )। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने टोक्यो ओलिंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम को सम्मानित करने की घोषणा की थी, अब वे 28 सितंबर को राजधानी में भव्य समारोह में सम्मानित करेंगे। अभी कार्यक्रम का समय तय नहीं हुआ है। श्री चौहान विवेक सागर को डीएसपी पद और एक करोड़ रुपये की सम्मान निधि से पहले ही पुरस्कृत कर चुके है।

भारतीय महिला हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक में सेमीफाइनल में पहुंचकर इतिहास रचा था, मध्य प्रदेश राज्य अकादमी में प्रशिक्षित व मप्र के लिए खेलने वाली पांच खिलाड़ियों ने भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था। इसमें सुशीला चानू, मोनिका मलिक व रीना खोकर मप्र अकादमी की सदस्य रही, वही वंदना कटारिया व ई रजनी मध्य प्रदेश के लिए खेल चुकी है। इसके पहले भी मुख्‍यमंत्री भारतीय महिला हॉकी टीम को सम्‍मानित कर चुके है।

भारतीय महिला टीम के जोरदार प्रदर्शन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में सम्मानित करने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि भारतीय टीम महिला टीम के सभी सदस्यों को 31-31 लाख रुपये देने की सम्मान निधि दी जाएगी। सूत्रो के अनुसार 28 सितंबर को कार्यक्रम तय हो गया है, लेकिन समय और स्थान तय होना बाकी है। बताया जा रहा है कि भारतीय महिला हॉकी टीम 27 सितंबर को राजधानी पहुंच जाएगी। खेल विभाग में कार्यक्रम को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। इसी के साथ ही इसी कार्यक्रम में वर्ष 2020 के शिखर खेल अलंकरण की भी सुगबुगाहट है, हालांकि खेल विभाग का कोई भी आधिकारी इसकी पुष्टि नहीं कर रहे है।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local