पार्षद पद के आठ हजार 322 प्रत्याशियों ने नाम लिए वापस

MP Urban Body Elections 2022:भोपाल (राज्य ब्यूरो)। नगरीय निकाय चुनाव के लिए नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी होने के साथ ही चुनाव की तस्वीर भी साफ हो गई है। 16 नगर निगम के महापौर पद के लिए 145 प्रत्याशियों के बीच चुनावी मुकाबला होगा। 32 प्रत्याशियों ने अपने नाम वापस ले लिए हैं। वहीं, पार्षद पद के लिए आठ हजार 322 नाम वापस लिए गए। बुधवार को दोपहर तीन बजे तक रिटर्निंग आफिसर के कार्यालय में नाम वापस लेने की प्रक्रिया चलती रही।

राज्य निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने बताया कि महापौर पद के लिए 181 नामांकन पत्र जमा किए गए थे। नामांकन पत्र की जांच के समय चार निरस्त हो गए थे। 32 ने अपने नाम वापस ले लिए और अब 145 प्रत्याशी बचे हैं। सर्वाधिक पांच नामांकन पत्र रतलाम में वापस लिए गए हैं।

सर्वाधिक 19 प्रत्याशी इंदौर में हैं। रीवा में 13, सिंगरौली और कटनी में 12-12, जबलपुर में 11, सतना में नौ, भोपाल और सागर में आठ-आठ, ग्वालियर, बुरहानपुर और रतलाम में सात-सात, देवास और मुरैना में छह-छह, खंडवा और उज्जैन में पांच-पांच प्रत्याशी मैदान में हैं। पार्षद पद के लिए 36 हजार 11 नामांकन पत्र प्राप्त हुए थे। इसमें से 896 निरस्त हो गए और आठ हजार 322 ने नाम वापस ले लिए।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close