MPBSE Exam 2020 : भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। मैडम, बोर्ड परीक्षा अब कब से शुरू होगी, घर से बाहर तो नहीं निकल रहे हैं, लेकिन डर बहुत लग रहा है। कुछ इस तरह के प्रश्न माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) द्वारा गुरुवार शुरू की गई हेल्पलाइन में विद्यार्थियों ने पूछे। कोरोना के कारण माशिमं की हेल्पलाइन बंद कर दी गई थी। मंडल ने इस सेवर को वर्क फ्रॉम होम के तहत ऐप के माध्यम से घर से शुरू किया गया है। इसमें सभी काउंसलर अपने मोबाइल पर ऐप डाउनलोड कर घर से ही काउंसिलिंग कर रही हैं। गुरुवार को पहले दिन एप पर करीब 1500 कॉल आए। सभी कॉल में विद्यार्थियों का एक ही प्रश्न था कि परीक्षा कब से शुरू होगी। इस एप पर भी विद्यार्थी हेल्पलाइन नंबर 18002330175 फोन कर काउंसलर से अपने प्रश्न पूछे सकते हैं। इस ऐप से विद्यार्थियों को घर से काउंसलर उनकी समस्याओं को सुलझा रही हैं। एक जनवरी से शुरू हुई इस हेल्पलाइन में अब तक करीब 25 हजार कॉल आ चुके हैं। इसमें काउंसलर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के उपाय भी बता रही हैं।

सवाल- परीक्षा स्थगित हो गई है, कब से होगी।

जवाब- मंडल ने अभी तारीख तय नहीं की है। जैसे ही तिथि घोषित होगी सूचित किया जाएगा।

सवाल - कोरोना के कारण परीक्षाएं स्थगित की गई हैं, अब कब से शुरू होंगी।

जवाब- कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए परीक्षाएं स्थगित की गई हैं, जो 14 अप्रैल के बाद स्थिति तय हो पाएगी।

सवाल- परीक्षाएं स्थगित होने से पढ़ाई करने का मन नहीं कर रहा है।

जवाब- जितने पेपर बाकी हैं, उन विषयों को पढ़ते रहें। परीक्षाएं शुरू होंगी तो हो सकता है कि रिवीजन के लिए गैप नहीं मिल पाएगा।

गुरुवार से ऐप शुरू किया गया है। पहले ही दिन 1500 से अधिक कॉल आए हैं। तीन दिन बच्चे काफी परेशान रहे। डॉ. हेमंत शर्मा, संचालक माशिमं

Posted By: Nai Dunia News Network