भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)

शहर के चार इमली के पास मण्णपुरम् कॉलोनी में बिना लिखित आदेश के निर्माण कार्य रोकने के लिए नगर निगम का अमला पहुंच गया। कार्रवाई के दौरान जमकर विवाद हुआ। यहां निर्माण नीति तख्तवानी द्वारा कराया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि रसूखदारों के दबाव में निगम प्रशासन नियमों को ताक पर रख निर्माण कार्य रोकना चाहता है। मामले की शिकायत भी हबीबगंज थाने में की गई है। बीते शुक्रवार को हुए विवाद का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है।

निर्माणकर्ता के अधिवक्ता आइजे कारलो ने बताया कि बीते कुछ माह से एक रसूखदार रिटायर्ड आइपीएस अधिकारी, तख्तवानी से भूखंड खरीदना चाहते थे। इनका घर निर्माणाधीन स्थल के ठीक पीछे एसबीआइ कॉलोनी में है। जब इस पर इनकार किया तो विवाद की स्थिति बनी। रसूखदार रिटायर्ड अधिकारी के कहने पर नगर निगम ने बिल्डिंग परमिशन होने के बावजूद बीते सितंबर में निर्माणकर्ता को मप्र नगर पालिका निगम अधिनियम की धारा 302 के तहत नोटिस थमाया था। सिविल न्यायालय में याचिका दायर पर निगम ने जबाव दिया कि अनुमति के मुताबिक निर्माण को लेकर निगम प्रशासन को कोई आपत्ति नहीं है। कारलो ने बताया कि अगस्त में नगर निगम से निर्माण के लिए बिल्डिंग परमिशन ली गई थी। शुक्रवार को नगर निगम के 50 से अधिक कर्मचारी निर्माण कार्य को रोकने पहुंचे। जब लिखित आदेश मांगा तो अमले ने मौखिक आदेश का हवाला दिया। भारी विवाद के बाद अमले को पीछे हटना पड़ा।

वीडियो बनाने पर हुआ विवाद

निर्माणकर्ता की ओर से नगर निगम अमले का वीडियो बनाया जा रहा था। वीडियो में कई बार अधिकारियों से आदेश मांगा गया लेकिन अधिकारी पीछे हटते दिखाई दिए। अतिक्रमण दस्ते की गाड़ी में बैठी आधा दर्जन महिलाओं ने वीडियो बनाने पर आपत्ति जताई और भारी विवाद हुआ। मामला हाथापाई तक पहुंच गया। इसके बाद नगर निगम के खिलाफ हबीबगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। अधिवक्ता कारलो ने बताया कि नगर निगम इससे पहले तीन बार निर्माण को जबरन रुकवाने की कोशिश कर चुका है। मामले पर निगमायुक्त वीएस चौधरी ने बताया कि मामले की जानकारी अधिकारियों से ली जाएगी।

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस