भोपाल। भोपाल के रास्ते बिलासपुर से इंदौर के बीच चलने वाली नर्मदा एक्स. सोमवार से 5 मार्च तक रद्द रहेगी। इसी तरह इंदौर से बिलासपुर जाने वाली नर्मदा एक्स. को भी रद्द कर दिया है। इसके अलावा चार अन्य ट्रेनों को भी 4 और 5 मार्च तक रद्द किया है। बिलासपुर रेल मंडल के खोदरी-अनूपपुर रेलवे स्टेशन के बीच रेल लाइनों के दोहरीकरण के चलते ट्रेनें रद्द की गई हैं। अचानक ट्रेनों को रद्द करने से यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा है।

जानकारी के मुताबिक भोपाल- बिलासपुर एक्सप्रेस व भोपाल-चिरमिरी स्लीपर कोच एक्स. को 11 फरवरी से 4 मार्च तक, बिलासपुर भोपाल एक्स. व चिरमिरी भोपाल स्लीपर कोच एक्स. को 11 फरवरी से 5 मार्च तक रद्द कर दिया है। इधर, रविवार को इंदौर से बिलासपुर जाने वाली नर्मदा एक्सप्रेस (18233) को बिना पूर्व सूचना के अचानक रद्द कर दिया। इसके कारण ऐनवक्त पर यात्रियों को परेशान होना पड़ा।

रेलवे की तरफ से पूर्व में ट्रेन को रविवार से रद्द करने की जानकारी नहीं दी थी। इसके कारण दर्जनों यात्रियों ने ट्रेन के चलने से एक दिन पहले तक रिजर्वेशन कराए थे, लेकिन रविवार दोपहर को अचानक ट्रेन का स्टेटस रद्द दिखाने लगा। भोपाल से उमरिया जाने वाले यात्री देवेंद्र भंडारी ने बताया कि रेलवे द्वारा अचानक ट्रेन रद्द करने से यात्रा का प्लान चौपट हो गया। इंदौर जाने के लिए सिर्फ एक ट्रेन इंदौर-बिलासपुर को रद्द करने के बाद अब इंदौर आने-जाने वाले पैसेंजर के लिए सिर्फ एक ही ओवरनाइट एक्सप्रेस रह गई है। पहले जबलपुर से इंदौर के बीच तीन ट्रेनें चलती थीं, जिसमें ओवरनाइट, नर्मदा एक्सप्रेस के अलावा इंदौर इंटरसिटी थी। रेलवे ने डेढ़ साल पहले बीना-गुना होकर चलने वाली जबलपुर-इंदौर इंटरसिटी को बंद कर दिया था।

Posted By: