National Games Gujrat : भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। गुजरात में आयोजित हो रहे 36वें राष्‍ट्रीय खेलों में चौथे दिन भी मप्र का प्रदर्शन अच्‍छा रहा है। मप्र ने एक स्वर्ण, दो रजत और पांच कांस्य पदक सहित कुल आठ पदक जीते। इस तरह मप्र अब तक तीन स्‍वर्ण, तीन रजत व 10 कांस्‍य पदक के साथ 16 पदक जीत चुका है।

अहमदाबाद की साबरमती नदी में आयोजित हुए रोइंग में दो किलोमीटर महिला सिंगल स्कल ओपन वर्ग में मध्यप्रदेश राज्य वाटर स्पोटर्स अकादमी आफ एक्सलेंस की खुशप्रीत कौर ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया। रोइंग के डब्‍ल्‍यु-दो पेयर इवेंट में अकादमी की ही अंजलि शिवहरे और दिलजीत कौर ने कांस्य पदक और डब्‍ल्‍यू-2 महिला डबल स्कल इवेंट में पूनम और गुरवाणी ने कांस्य पदक हासिल किया। अकादमी के भानू प्रताप और मनमोहन की जोड़ी ने पुरुषों के एम-2 काक्‍सलेस पेयर में कांस्य पदक जीता। अर्जुन अवार्डी कोच दलविंदर सिंह के मार्गदर्शन में मप्र वाटर स्‍पोटर्स अकादमी के खिलाडि़यों ने राष्‍ट्रीय खेलों के लिए बड़ेे तालाब पर विशेष तैयारी की है।

अहमदाबाद में चल रहे शूटिंग प्रतिस्पर्धा में मध्यप्रदेश शूटिंग अकादमी ऑफ एक्सलेंस के ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने 50 मीटर 3 पोजीशन इवेंट में रजत पदक अपने नाम किया। अकादमी के ही अर्जुन ठाकुर ने शूटिंग के पुरुष वर्ग स्कीट इवेंट में कांस्य और शिवानी रैकवार में महिला स्कीट शूटिंग इवेंट में कांस्य पदक हासिल किया। ऐश्‍वर्य का यह तीसरा पदक है। गांधीनगर में चल रहे कुश्ती प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश कुश्ती अकादमी आफ एक्सलेंस की प्रियांशी प्रजापति ने 53 किलोवर्ग कैटेगरी में मध्यप्रदेश के लिए रजत पदक अर्जित किया।प्रियांशी को कोच माह सिंंह ने प्रशिक्षण दिया है। 30 सितंबर से प्रारंभ हुए राष्‍ट्रीय खेलोंं मे मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों ने अब तक तीन स्वर्ण, तीन रजत और 10 कांस्य पदक के साथ कुल 16 पदक मध्यप्रदेश ने अपने नाम किए हैं।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close