National games Gujrat : भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। गुजरात में आयोजित हो रहे 36वें राष्ट्रीय खेलों में मध्य प्रदेश के तैराक अद्वैत पागे ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी है। अद्वैत ने 400 मी. फ्री स्टाइल में रजत पदक जीता। शूटिंग के महिला वर्ग के ट्रैप इवेंट में नीरु ने स्‍वर्ण पदक जीता। मलखंब टीम ने भी एक स्‍वर्ण प्रदेश की झोली में डाला है। वहीं महिला हाकी टीम ने उडीसा को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। साफ्टबाल टेनिस में मप्र ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इस तरह मप्र ने 11 स्‍वर्ण, 11 रजत व 12 कांस्‍य सहित कुल 34 पदक जीतकर पदक तालिका में 12वें स्‍थान पर मौजूद है।

तैराकी में अद्वैत पागे ने आज 400 मीटर फ्रीस्टाइल में 03:58.35 समय के साथ रजत पदक जीता, वे माइक्रोसेकंड से स्वर्ण पदक से वंचित रह गए, इसी स्पर्धा में केरल के सजन प्रकाश ने 03:58.11 समय के साथ स्वर्ण पदक जबकि अनीश एस गौड़ा कर्नाटक ने 03:58.85 के साथ कांस्य पदक जीता। मप्र टीम अब तक कुल तीन स्वर्ण, पांच रजत एवं एक कांस्य पदक जीत चुकी है।

शूटिंग में महिलाओं के ट्रेप इवेंट में मप्र की नीरु डांडा ने शानदार प्रदर्शन कर सोने पर निशाना साधा। महिला हाकी में मप्र की टीम ने उडीसा पर 4-2 से रोमांचक जीत दर्ज कर अंतिम चार में प्रवेश किया। इसी तरह साफ्ट टेनिस में मप्र ने शानदार जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में अपना स्‍थान पक्‍का किया।

कैनो सलालम में मप्र की टीम का अभियान आज से शुरु

वैसे तो देश की सभी टीमों ने भोपाल की छोटी झील में ही राष्‍ट्रीय खेलों का अभ्‍यास किया है, लेकिन अब मौका है अपने प्रदेश के लिए पदक जीतने का। मप्र की टीम तैयार है अपने अभियान की शुरुआत करने को, मप्र की टीम में कयाकिंग एंव कैनोइंग में कुल 16 खिलाड़ी भाग ले रहे है। मप्र वाटर स्‍पोटर्स के पितामाह कहे जाने वाले बीएस कुशवाह ने कहा कि हम छह से आठ पदक के दावेदार है, वैसे मप्र की टीम ने बहुत पहले से बेहतर तैयारी कर रखी है।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close