भोपाल। 'नया आसमान, नई उड़ान' थीम पर आधारित नईदुनिया-नवदुनिया फोरम में गांव-गरीब तक सरकार की पहुंच पर भी मंथन होगा। शुक्रवार 18 मई को भोपाल के होटल कोर्टयार्ड मैरियट में सुबह दस बजे से शुरू होने वाले इस विचार आधारित आयोजन में दो मुख्यमंत्री और चार केन्द्रीय मंत्री हिस्सा ले रहे हैं।

आयोजन का उद्धाटन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगें। उद्घाटन के तत्काल बाद वे एक सत्र को संबोधित करेंगे। लगातार 13 साल से मध्यप्रदेश की कमान संभाल रहे चौहान 'विकास चुनावी जीत का मंत्र: मिथक या वास्तविकता' विषय पर अपने अनुभव साझा करेंगे।

केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह 'कृषि संकट : मर्ज की दवा' विषय पर खेती-किसानी की दिक्कतों के समाधान पर रोशनी डालेंगे। इसके बाद उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 'राजधर्म या धर्म की राजनीति' पर विशेष सत्र को संबोधित करेंगे।

भोजन अवकाश के बाद केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी संबोधित करेंगे। वे 'गांव और गरीब तक कितनी पहुंची सरकार' विषय पर अपनी बात रखेंगे। नरेंद्र सिंह तोमर पिछले चार साल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के ग्रामीण विकास के एजेंडे पर काम कर रहे हैं। फोरम को केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी संबोधित करेंगे।

समापन सत्र को संबोधित करेंगे नितिन गडकरी

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी नईदुनिया-नवदुनिया फोरम के समापन सत्र को संबोधित करेंगे। वे 'एंटी इनकम्बेंसी बनाम प्रो इनकम्बेंसी' विषय पर फोरम में चर्चा करेंगे।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close