Navdunia Road Safety Campaign: संत हिरदाराम नगर, (नवदुनिया प्रतिनिधि)। यातायात नियमों का पालन करना हमारे ही हित में है। यदि आप दोपहिया वाहन पर चल रहे हैं तो हेलमेट लगाकर ही चलें। कार या अन्य चार पहिया वाहन में हैं तो सीट बेल्ट लगाने से पहले वाहन स्टार्ट भी नहीं करें।

नवदुनिया के सड़क सुरक्षा अभियान से प्रभावित होकर दीपमाला पगारानी संस्कार स्कूल में छात्रों एवं स्कूल बस ड्राइवरों को यातायात नियमों का पालन करने की शपथ दिलाई गई। प्राचार्य आरके मिश्रा ने इस मौके पर यह बात कही। उन्होंने कहा कि घर से बाहर निकलते ही हमें यातायात नियमों का पालन शुरू कर देना चाहिए। यदि आप हेलमेट नहीं पहनते हैं तो आप ही असुरक्षित हैं। पुलिस की चालानी कार्रवाई से तो आप बच सकते हैं लेकिन दुर्घटना होने पर चोटिल होने से नहीं बच सकते। मिश्रा ने छात्रों से कहा कि वे बिना लाइसेंस के वाहन नहीं चलाएं। सरकार ने जो भी नियम बनाए हैं वह हमारे हित में हैं। मिश्रा ने नवदुनिया के इस अभियान की सराहना की।

ड्राइवरों ने कहा नियमों का पालन करेंगे

इस मौके पर स्कूल बस ड्राइवरों ने भी नियमों का पालन कराने का संकल्प लिया। ड्राइवरों ने कहा कि वे नियमों का पालन करते हुए ही वाहन चलाते हैं अब अधिक सतर्कता बरतेंगे। प्राचार्य मिश्रा ने सभी को बताया कि नवदुनिया ने सराहनीय पहल करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर सड़क सुरक्षा अभियान शुरू किया है। इससे लोग जागरूक हो रहे हैं। संस्कार संस्था के सचिव बसंत चेलानी एवं चंद्र नागदेव ने भी नवदुनिया के सड़क सुरक्षा अभियान की सराहना करते हुए कहा है कि इस अभियान से प्रदेश भर के छात्रों को प्रेरणा मिल रही है। बस ड्राइवर एवं परिचालक भी सचेत हो रही हैं। सभी को नियमों का पालन करना चाहिए। नियम को मानना सबके हित में है।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close