भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। राजधानी के उपनगर बैरागढ़ में सिंधी मेला समिति की ओर से आयोजित सांस्कृतिक गरबा महोत्सव का शुभारंभ 29 सितंबर को हलालपुर स्थित सुंदर वन नर्सरी में मां अंबे की पूजा अर्चना के साथ होगा। गरबा महोत्सव की पूर्वसंध्या पर आज शाम को सुंदर वन के मुक्ताकाश मंच पर युवाओं का हुजूम एनर्जेटिक रिहर्सल करेगा। डेढ़ लाख वाट के म्युजिक सिस्टम पर झूमेंगे गरबा प्रतिभागी।

मेला समिति ने धूमधाम से गरबे पर झूमने की पूरी व्यवस्था की है। इस बार दो भव्य सर्किल बनाए गए है। सर्किल के ठीक सामने सांस्कृतिक सर्किल बनाया गया है। कल्पेश सोलंकी समूह के कलाकार सिंधी, हिंदी और गुजराती गीतों से गरबे को भक्ति का रंग देंगे। स्थानीय गायक कलाकार सिंधी गीतों को स्वर देंगे। समिति ने इस बार डेढ़ लाख वाट के म्युजिक सिस्टम की व्यवस्था की है। युवाओं का हुजूम मां अंबे की स्तुति के साथ झूमने को तैयार है। मेला समिति के अध्यक्ष मनीष दरियानी व महासचिव नरेश तलरेजा के अनुसार इस बार बिना पहचान पत्र के किसी को भी गरबा स्थल पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

उत्साह के साथ होगी एनर्जेटिक रिहर्सल

सुंदर वन में फाइनल रिहर्सल के पहले गत रात्रि नवयुवक सभा भवन, दुबई महिला धर्मशाला गांधीनगर, स्वागत गार्डन, ग्लोबस ग्रीन, अटलराम धर्मशाला आदि स्थानों पर बच्चों, युवाओं एवं महिलाओं ने प्रशिक्षण सत्र की अंतिम रिहर्सल की।। इस दौरान बेहतर प्रदर्शन के आधार पर खुशी गोस्वामी, नैना मूलानी, रानी गोपलानी, ज्योति आसूदानी, रेखा आसवानी, रिचा तेजवानी, विनिता एवं दीपा केसवानी आदि को पुरस्कार प्रदान किए गए। नन्हें बच्चों को भी पुरस्कार दिए गए। लांयस क्लब मन्नत की संस्थापक किरण वाधवानी एवं अध्यक्ष शशि शर्मा ने पुरस्कार वितरित किए। इस मौके पर प्रशिक्षक सतीश तेजवानी, नैंसी भावनानी, श्वेता तिवारी, मुस्कान हीरानंदानी सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close