भोपाल। व्यापार और उद्योग संबंधी संस्था फेडरेशन ऑफ इंडियन चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (फिक्की) इंदौर पुलिस को बेहतर ट्रैफिक पुलिसिंग का अवॉर्ड देगा। यह अवॉर्ड दिल्ली में 22 अगस्त को दिया जाएगा। कार्यक्रम में पुलिस महानिदेशक विजय कुमार सिंह शामिल होंगे।

पुलिस महानिदेशक ने बताया कि फिक्की द्वारा 18 श्रेणी में स्मार्ट पुलिसिंग का अवार्ड दिया जा रहा है। इसके लिए बनाई गई ज्यूरी द्वारा मध्य प्रदेश पुलिस को चार श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ माना गया। इंदौर पुलिस को ट्रैफिक में बेहतर काम करने वाले स्मार्ट पुलिसिंग का अवॉर्ड दिया जा रहा है।

इंदौर में ट्रैफिक को लेकर काफी अच्छा काम किया गया है। ट्रैफिक नियमों के पालन के लिए जहां अत्याधुनिक संसाधनों का उपयोग कर कार्रवाई की जा रही है तो यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।

बेहतर ट्रैफिक के अलावा मप्र पुलिस को महिलाओं व बच्चों से संबंधित अपराध नियंत्रण में अनुकरणीय काम करने, प्रदेश की 'चिन्हित अपराध योजना" और सेफ सिटी मॉनीटरिंग रिस्पांस सेंटर में 60 शहरों के सीसीटीवी डेटा पर पुलिस दूरसंचार द्वारा बनाए गए वाहन डिटेक्शन पोर्टल को भी स्मार्ट पुलिसिंग के लिए चुना गया है।