भोपाल, Neeraj Chopra। टोक्यो ओलिंपिक में गोल्ड जीतने पर नीरज चोपड़ा को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुभकामनाएं दी। सीएम शिवराज ने ट्वीट कर लिखा, टोक्यो ओलिंपिक में पहली बार जन गण मन का स्वर गूंजा। हम सभी देशवासियों के लिए इससे बड़ा खुशी का पल नहीं हो सकता है, इस अप्रतिम क्षण के लिए नीरज चोपड़ा को ढेरों शुभकामनाएं और धन्यवाद! आपको यहां नहीं रुकना है, बहुत आगे जाना है।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर लिखा टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने भाला फेंक स्पर्धा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए देश को पहला स्वर्ण पदक दिलवा कर तिरंगे का परचम पूरे विश्व में फहरा दिया है। इस उपलब्धि हेतु नीरज चोपड़ा को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। देश को आप की ऐतिहासिक सफलता पर गर्व है।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा, वाह चोपड़ा वाह...! रचा इतिहास...! टोक्यो ओलिंपिक में भारत को मिला पहला गोल्ड। टोक्यो ओलिंपिक में भारत के स्टार जेवेलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा के शानदार प्रदर्शन पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। ओलिंपिक के इतिहास में भारत से अब तक कोई भी एथलीट 'ट्रैक एंड फील्ड' स्पर्धा में पदक नहीं जीता था। नीरज ने यह कमी पूरी की और रचा इतिहास। नीरज ने यह ऐतिहासिक जीत दर्ज कर देशवासियों को गौरवान्वित कर टोक्यो में भारत की विजय का परचम फहरा दिया। देश में खेल जगत में दो दिन में दूसरी बड़ी खबर से हर भारतीय गौरवान्वित है। कल यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश का सबसे बड़े खेल सम्मान मेजर ध्यानचंद जी के नाम पर करने की जन आकांक्षा पूरी की और आज नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलिंपिक में स्वर्ण जीत कर इतिहास रच दिया।

'दर्द कहां तक पाला जाए,

युद्ध कहां तक टाला जाए,

तू भी है राणा का वंशज,

फेंक जहां तक भाला जाए

दोनों ओर लिखा हो भारत

सिक्का वहीं उछाला जाए।'

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close