भोपाल (ब्यूरो)। भोपाल के शाहपुरा क्षेत्र में एक दिल दहलाने देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक नवजात बच्चा नाली में पड़ा हुआ मिला। लोगों की नजरें जैसे ही बच्चे पर पड़ी उन्होंने तुरंत पुलिस और 108 इमरजेंसी एम्बुलेंस को इसकी सूचना दी।

सूचना मिलते ही पुलिस और मेडिकल टीम शाहपुरा क्षेत्र के 12 नंबर स्टॉप लक्ष्मण नगर बस्ती के पास पहुंचा। यहां मेडिकल टीम ने तुरंत नाली में पड़े नवजात शिशु को रेस्क्यू किया। टीम ने देखा कि शिशु की सांसे चल रही है, ऐसे में तुरंत उसे प्राथमिक उपचार देते हुए उसे जेपी अस्पताल ले जाया गया। जहां नवजात बच्चों के आईसीयू में उसे रखा गया है। फिलहाल उसकी हालत स्थिर बनी हुई है और अस्पताल के डॉक्टर लगातार उसकी स्थिति पर नजर रख रहे हैं।

बता दें कि ये नवजात बच्चा नाली में पड़ा हुआ। कोई निर्दयी मां इस मासूम को यहां मरने के लिए छोड़ गई। गनीमत है कि इस नवजात पर किसी जानवर की नजर नहीं पड़ी, नहीं तो मासूम की जिंदगी खतरे में पड़ जाती। फिलहाल उसका मेडिकल चेकअप किया गया है। नवजात के शरीर पर मामूली खरोंचे हैं। नवजात शिशु का इलाज जारी है।

उधर पुलिस ने स्थानीय लोगों के बयान लिए हैं। साथ ही अब पुलिस ये पता लगा रही है कि ये नवजात नाली में कैसे पहुंचा। साथ ही उसके माता-पिता और अस्पताल के बारे में छानबीन की जा रही है।

Posted By: Rahul Vavikar