- दिल्ली में शनिवार को बीओजी की बैठक में मिली मंजूरी

भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि

मौलाना आजाद नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (मैनिट) में टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों पर भर्ती की जाएगी। यह निर्णय शनिवार को दिल्ली में आयोजित की गई मैनिट की बीओजी की बैठक में लिया गया है। इस संबंध में जल्द ही प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। अब डायरेक्टर खाली पड़े पदों के आधार पर प्रस्ताव तैयार करेंगे। इसके बाद विज्ञापन जारी किया जाएगा। इसी तरह बैठक में ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर अरुणा सक्सेना को कार्यमुक्त करने पर भी चर्चा की गई। उनका चयन मेपकॉस्ट के डायरेक्टर पद पर हो चुका है। लेकिन फिलहाल उन्हें कार्यमुक्त नहीं किया जाएगा।

दरअसल, इस मामले में डायरेक्टर एनएस रघुवंशी ने बीओजी सदस्यों को बताया कि उनका चयन मेपकॉस्ट के डायरेक्टर पद पर हो चुका है। लेकिन उन्हें कार्यमुक्त नहीं किया गया था। जिसके बाद उन्होनें हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। हाईकोर्ट ने सक्सेना को 8 नवंबर तक कार्यमुक्त करने के निर्देश दिए हैं। वे प्रतिनियुक्ति पर मेपकॉस्ट जा रही हैं। इस पर निर्णय लिया गया कि मामले में कुछ और जानकारी एकत्रित कर हाईकोर्ट में जवाब दिया जाएगा। तब तक उन्हें कार्यमुक्त नहीं किया जाएगा।

- बैठक लंबी चलने से नाराज चेयरमैन

मैनिट के चेयरमैन प्रो भीम सिंह बीओजी की बैठक लंबे समय तक चलने से नाराज हैं। उनका कहना है कि बिना वजह बैठक हर बार लंबे समय तक चलती है। निर्णय लेने में इतनी देरी नहीं ली जानी चाहिए। शनिवार को हुई बैठक भी करीब चार से पांच घटे तक चली है। चेयरमैन का मानना है कि निर्णय जल्दी लेकर बैठक का समय कम किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अन्य संस्थानों में कोई बैठक इतने लंबे समय तक नहीं चलती है।

- रिटायर्ड आर्मी अफसर बने बीओजी सदस्य

आर्मी से रिटायर्ड मेजर जनरल श्याम श्रीवास्तव को बीओजी सदस्य नियुक्त किया गया है। उनकी नियुक्ति राज्य शासन के प्रतिनिधि के तौर पर की गई है। वे पहली बार शनिवार को हुई बैठक में शामिल भी हुए।

Posted By: Nai Dunia News Network