Coronavirus Bhopal News : भोपाल। नवदुनिया प्रतिनिधि। राजधानी में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। होटल, रेस्टोरेंट और दुकान संचालक कोविड-19 के सभी नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। यह खुलासा मंगलवार को तब हुआ जब कलेक्टर द्वारा गठित किए गए दल होटल और रेस्टोंरेट की जांच के लिए पहुंचे। एसडीएम बैरागढ़ मनोज कुमार उपाध्याय ने जांच के दौरान लापरवाही बरतने पर लालघाटी के तापड़िया स्टेट स्थित डोमिनो पिज्जाा को सील कर दिया है।

यहां चार नियमों का उल्लंघन किया जा रहा था। इनमें एक प्रतिशत हाईपोक्लोराइड साल्यूशन से होटल के कॉरिडोर, लॉबी एरिया, लिफ्ट, वॉश रूम, नल, कुर्सी-सोफे आदि को सैनिटाइज न किया जाना और संचालक द्वारा कोविड-19 की हेल्पलाइन नंबर की जानकारी प्रदर्शित न करना मुख्य थी। रेस्टोरेंट संचालक को दो दिन का समय दिया गया है ताकि वह सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर सके।

वहीं इन्हें कोरोना के नियमों का प्रचार-प्रसार करने की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है। इसी तरह टीटी नगर एसडीएम राजेश शुक्ला ने न्यूमार्केट स्थित दुकानों की जांच करते हुए 32 हजार से अधिक का जुर्माना वसूला। यहां दुकानों पर सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा था। अन्य क्षेत्रों में भी जांच की गई।

कार्रवाई के दौरान कुल 70 हजार रुपये से अधिक का जुर्माना वसूला गया है। बता दें कि सोमवार को कलेक्टर अविनाश लवानिया ने जिले में कोरोना संक्रमण रोकने स्वास्थ्य विभाग की एसओपी का पालन जमीनी स्तर पर कराने के लिए कार्रवाई के आदेश दिए थे।

शहर सर्किलः नहीं मिला थर्मल स्कैनर

एसडीएम शहर सर्किल जमील खान व तहसीलदार देवेंद्र चौधरी ने अल्पना तिराहा क्षेत्र की दुकानों, होटलों की जांच की। यहां एयरटेल के ऑफिस, बोहरा ब्रदर्स (हार्डवेयर) और हमीदिया रोड स्थित ग्लास फेब्रीकेशन की दुकान पर थर्मल स्कैनर न मिलने तथा कार्यालय और दुकानों पर आने वाले व्यक्तियों का रिकॉर्ड न रखने के चलते 500-500 रुपये का जुर्माना लगाया गया।

एमपी नगर सर्किलः 21 दुकानों पर लगाया 11 हजार का जुर्माना

एसडीएम आकाश श्रीवास्तव ने एमपी नगर जोन-1 और जोन-2 में 21 दुकानों से 11 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया। इसमें आनंद नमकीन, खंडेलवाल, केडीकेएस और होम कापर्स पर एक-एक हजार तथा काबुली वाला, पैराडाइज मोटर्स, पालकी एजेंसी, सलूजा सीट कवर, रेमंड शोरूम, फिलिप्स स्टोर आदि पर 500-500 रुपये का जुर्माना किया गया। यहां मास्क, सैनिटाइजर का उपयोग नहीं किया जा रहा था।

कोलार तहसीलः 30 दुकानों से वसूले 27 हजार रुपये

एसडीएम राजेश गुप्ता ने बागसेवनिया, मिसरोद, होशंगाबाद रोड और कोलार क्षेत्र में जांच अभियान चलाते हुए करीब 30 दुकानों, होटल-रेस्टोरेंट और ढ़ाबों की जांच की। इस दौरान बिना मास्क, सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनर, सुरक्षित शरीरिक दूरी का पालन न करने वालों पर 500 से 1000 रुपये तक जुर्माना लगाया गया। टीम ने 30 संस्थानों पर 27 हजार रुपये का जुर्माना लगाकर, उन्हें नियमों के पालन की समᆳाइश दी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Raksha Bandhan 2020
Raksha Bandhan 2020