भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। भोपाल में करीब 15 दिन बाद कोरोना से हमीदिया अस्पताल में मंगलवार रात एक मरीज की मौत हो गई। वह होशंगाबाद का रहने वाला था। पिछले 6 दिन से हमीदिया अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था। हमीदिया अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि मरीज को कोरोना के अलावा लिवर संबंधी बीमारी भी थी। रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटव आने के बाद उसे हमीदिया अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था‌। उसे कोरोनारोधी टीके की दोनों डोज लग चुकी थीं। बता दें कि होशंगाबाद के 131 मरीजों की अब तक कोरोना से मौत हो चुकी है। बता दें कि करीब 15 दिन पहले चिरायु अस्पताल में एक महिला की मौत कोरोना से हुई थी‌‌। वह भोपाल की रहने वाली थी। इसके अलावा इंदौर में भी मंगलवार को एक मरीज की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक 10,532 मरीजों की मौत हो चुकी है। अब तक 7,93,544 मरीज मिल चुके हैं।

उधर स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को प्रदेश में 19 मरीज कोरोना के मिले हैं। 61,819 सैंपल की जांच में इतने मरीज मिले हैं। नए मरीजों में नौ इंदौर, नौ भोपाल और एक उज्जैन में मिला है। प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 181 है। इनमें 84 मरीज इंदौर और 64 भोपाल में हैं। हेल्थ बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को प्रदेश में 63,267 सैंपल लिए गए थे। मंगलवार को लिए गए सैंपल और कुछ पुराने सैंपल मिलाकर 61,819 सैंपलों की जांच की गई। 4634 सैंपल की जांच अटकी हुई है। इनकी रिपोर्ट गुरुवार को आने की उम्मीद है।

19 मरीज आइसीयू में भर्ती

स्वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार 181 सक्रिय मरीजों में से 85 अस्पतालों में भर्ती है। इनमें से 19 मरीज गंभीर स्थिति में है। उन्हें आइसीयू या हई डिपेंडेंसी यूनिट में रखा गया है। भोपाल 28 और इंदौर में 33 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local