भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना वैक्‍सीन को लेकर जहां कुछ लोगों के मन में अभी भी भय है, वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो इसके प्रति बेहद उत्‍साहित हैं और खुशी-खुशी टीका लगवाते हुए दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित कर रहे हैं। 70 साल की चंद्रकला सोरठे भी इन्‍हीं उत्‍साही लोगों में से एक हैं। उनके मन में कोरोना का टीका लगवाने के प्रति इतना उत्‍साह था कि उन्‍होंने सोमवार को अपने उपवास की परवाह नहीं की और सुबह-सुबह नाश्‍ता कर जेपी अस्पताल में टीका लगवाने पहुंच गईं।

चंद्रकला सोरठे जेपी अस्पताल में ही कर्मचारी थीं, जो सेवानिवृत्त हो चुकी है। फ‍िलहाल वह शहर के आंबेडकर नगर में रहती हैं। उन्‍होंने बताया कि वह प्रति सोमवार उपवास करती है आज भी उसका उपवास है। उपवास वाले दिन पानी के अलावा कुछ नहीं लेती हैं। सालों से इस व्रत का पालन कर रही हैं। लेकिन आज उनका नाम कोरोना का टीका लगवाने वालों की सूची में है, इसलिए उन्‍होंने सुबह ही नाश्ता कर लिया और टीका लगवाने पहुंच गईं। चंद्रकला कहती है कि आज कोरोना संक्रमण जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ना ज्‍यादा जरूरी है, इसलिए उन्‍होंने टीका लगवाने की खातिर उपवास तोड़ना उचित समझा।

चंद्रकला ने अस्पताल पहुंचकर सबसे पहले अपने पुराने साथियों से मुलाकात की और उनके हालचाल पूछे, उन्हें नए साल की शुभकामनाएं दी और सभी को प्रेरित किया कि जो लोग सामने रहकर कोरोना से लड़ाई लड़ रहे हैं, उन्हें टीका लगवाने में किसी तरह का कोई संकोच नहीं रखना चाहिए। यह टीका हम सबको लगवाना चाहिए। तभी हम कोविड-19 जैसी महामारी को हरा सकेंगे।

जिनका नाम सूची में नहीं, वे भी पहुंचे टीका लगवाने

जेपी अस्पताल में दूसरे कर्मचारी भी टीका लगवाने को लेकर काफी उत्सुक नजर आए। ऐसे एक दर्जन कर्मचारी जेपी अस्पताल के वैक्सीनेशन कक्ष में पहुंचे थे, जिनका नाम सूची में ही नहीं था। इन कर्मचारियों का कहना था कि वे टीका लगवाना चाहते हैं। तब उन्हें टीकाकरण टीम में शामिल अधिकारियों ने बताया कि टीकाकरण के लिए पहले से स्वास्थ्यकर्मी चिन्हित किए गए हैं। उनका रजिस्ट्रेशन भी हो गया है इसलिए पहले उन्हें ही टीका लगाया जाएगा। इसके बाद बाकी स्वास्थ्यकर्मियों का नंबर आएगा। इसके लिए रजिस्ट्रेशन कराना पड़ेगा।

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags