भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। फिल्म अभिनेता शाहरुख की बहुचर्चित फिल्म 'पठान' का रिलीज के साथ ही चौतरफा विरोध शुरू हो गया है। राजधानी भोपाल में भी बजरंग दल कार्यकर्ता पठान मूवी के विरोध में सड़क पर उतर आए हैं। दोपहर 12 के बाद बड़ी संख्या में बजरंग दल कार्यकर्ता न्यू मार्केट रंगमहल सिनेमा घर पहुंचे। उन्होंने नारेबाजी करके टिकट खिड़की बंद करा दी। शाहरुख खान मुर्दाबाद के नारे लगाए। पठान नहीं चलेगी..नहीं चलेगी...जय श्रीराम के नारे लगाए। सनातन धर्म का मजाकर उड़ाने पर विरोध किया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का गुस्सा देखकर बड़ी संख्या में पुलिस बल सिनेमा घर पर पहुंच गया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ संस्कृति बचाओ मंच के कार्यकर्ता भी पहुंचे। कार्यकर्ता शहर के ज्योति सिनेमा, मुस्कान, अल्पना, संगम, संगीत, भारत, राज सिनेमा में भी विरोध प्रदर्शन करने तैयारी कर रहे हैं।

संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी ने बताया कि बजरंग के कार्यकर्ताओं के साथ सिनेमा घरों पर नारेबाजी करके, हनुमान चालीसा का पाठ करके विरोध किया। किसी भी हालत में सनातन धर्म का अपमान नहीं सहेंगे। बता दें कि इस फिल्‍म के गाने 'बेशर्म रंग' के बाद से फिल्म पठान का विरोध करना शुरू हो गया था। गाने में फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने भगवा रंग के कपड़े पहनकर बेशर्म रंग गाना फिल्माया था, तभी से फिल्म पठान का विरोध किया जा रहा है। बुधवार को जैसे ही फिल्म का पहला शो सिनेमाघरों में शुरू हुआ, वैसे ही कड़ा विरोध शुरू हो गया।

इधर मप्र फिल्म एसोसिएशन के सचिव अजीजुद्दीन ने बताया कि भोपाल में शो रद्द नहीं हुए हैं। रंग महल सिनेमा पर जरूर प्रदर्शन से फिल्म प्रदर्शित होना प्रभावित हुआ है। शहर के बाकी सिनेमाघरों में पहला शो चल रहा है। 70 प्रतिशत तक दर्शकों ने टिकट बुक कराई थी। लोग फिल्म देखने आ रहे हैं।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close