भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)।

धार्मिक भावनाएं भड़काने के मामले में दर्ज केस में फरार चल रहे विधायक आरिफ मसूद की अग्रिम जमानत पर बुधवार को जबलपुर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। इस बीच पुलिस को पता चला कि जमानत अर्जी खारिज होने की स्थिति में विधायक मसूद समर्थकों के साथ कोर्ट पहुंचकर सरेंडर कर सकते हैं। सूचना मिलते ही अदालत परिसर और आसपास भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। हाईकोर्ट में जमानत मामले में फैसला फिलहाल सुरक्षित रखा है।

अरेरा हिल्स स्थित जिला अदालत में सुबह से भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। अदालत के सामने की मुख्य सड़क पर बैरिकेड लगा दिए गए थे। अदालत के तीन प्रवेश द्वारा में से एक को सुबह से ही बंद कर दिया गया था। एएसपी रजत सकलेचा के मुताबिक अदालत में एमपी नगर थाने के बल के अलावा 150 अतिरिक्त पुलिस कर्मी तैनात किए गए थे। तलैया थाने के आसपास और शहर के प्रमुख चौरहों पर भी अतिरिक्त 150 पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। पुलिस अदालत का समय समाप्त होने तक मुस्तैद रही।

क्या है मामला

फ्रांस में हुई घटना के विरोध में भोपाल मध्य सीट से विधायक मसूद ने 29 अक्टूबर को इकबाल मैदान में दो हजार लोगों के साथ प्रदर्शन किया था। उसी दिन तलैया थाना पुलिस ने आरिफ मसूद व अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था। उस मामले में विधायक को थाने से ही जमानत मिल गई थी। चार नवंबर को तलैया थाना पुलिस ने आरिफ मसूद और उनके छह समर्थकों के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने की धारा-153-ए के तहत केस दर्ज किया है। इस मामले में छह आरोपित गिरफ्तार हो चुके हैं। सांसद-विधायकों के मामलों की सुनवाई के लिए बनी विशेष अदालत ने सात नवंबर को मसूद की अग्रिम जमानत की अर्जी खारिज कर दी थी। साथ ही नौ नवंबर को आरिफ मसूद का गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया था। वह तभी से फरार हैं। उधर अग्रिम जमानत के मामले में बुधवार को जबलपुर हाईकोर्ट में सुनावाई हुई,लेकिन शाम को अदालत ने इस मामले में फैसला सुरक्षित रखा है। संभवत: इस मामले में कोई फैसला सामने आ सकता है।

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस