भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। भोपाल के बंगरसिया इलाके में एक महिला के साथ लाखों रुपये की ठगी कर फरार हुए दंपती को एक माह बाद भी पुलिस तलाश नहीं पाई है। पीडि़त महिला के पति सीआरपीएफ में हवलदार हैं और फ‍िलहाल जम्मू-कश्मीर में पदस्थ हैं। आरोपित दंपती ने महिला को पेट्रोल पंप खुलवाने का झांसा दिया और तकरीबन 33 लाख रुपए हड़पकर फरार हो गए थे। दो साल से पीड़िता एफआइआर दर्ज कराने थाने के चक्कर लगा रही थी। जब तक आरोपित पर केस दर्ज हुआ, तब तक आरोपित शहर से गायब हो चुके थे। मामले की छानबीन के दौरान पुलिस को आरोपितों की लोकेशन चंडीगढ़ में मिली, जिसके बाद पुलिस की टीम वहां के लिए रवाना की गई। पुलिस ने आरोपितों की तलाश में पंजाब और हरियाणा में कई जगह दबिश दी, लेकिन वे नहीं मिले। आखिरकार पुलिस टीम खाली हाथ वापस लौट आई।

बता दें कि कीर्ति बराडे पति संदीप बराडे (37) बंगरसिया में रहती हैं। कीर्ति के बच्चे कटारा हिल्स में स्थित सेंट फ्रांसिस स्कूल में पढ़ते थे। स्कूल में बच्चों की दोस्ती आरोपित तुषार मलिक के बच्चों से हो गई थी। बाद में तुषार और उसकी पत्नी सोनाली मलिक ने कीर्ति के घर पर आना-जाना शुरू कर दिया गया था। इसी दौरान दंपती ने महिला को अपने झांसे में लेते हुए कहा कि कहा पति की सरकारी नौकरी के चक्कर में लगी हो। एक पेट्रांल पंप खुलवा देते हैं, लेकिन उसके लिए पैसे खर्च करना होंगे। उनकी बातों में आते हुए महिला ने दंपती को दो साल में करीब 32 लाख 85 हजार रुपये की रकम दे दी थी। लेकिन आरोपित दंपती ने उन्हें न तो पेट्रोल पंप नहीं खुलवाया और न ही बार-बार कहने के बावजूद रकम वापस लौटाई। महिला ने मामले की शिकायत पुलिस के आला अफसरों को लिखित में आवेदन देकर की थी। आवेदन की जांच के बाद पुलिस ने आरोपित दंपती के खिलाफ केस दर्ज किया।

आरोपित दंपती ने लोगों को झांसे में लेने के लिए बंगला किराए पर ले रखा था। वह बड़े अफसरों और नेताओं से पहचान होने का हवाला देकर लोगों से जालसाजी करते थे। आरोपित दंपती ने अब तक कितने लोगों को ठगा है, इसका खुलासा उनके पकड़े जाने के बाद ही हो सकेगा। फ‍िलहाल तो आरोपितों की तलाश में निकली पुलिस की टीम पंजाब और हरियाणा से भी खाली हाथ लौट आई है।

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags