इंदौर/मालवा-निमाड़। मानसून तीन दिन की देरी से शुक्रवार को मुंबई पहुंच गया है। प्रदेश में इसे आने में भले ही एक सप्ताह की देर हो, लेकिन प्री-मानसून गतिविधियां तेज हो गई हैं। इसी के चलते शुक्रवार को समूचे प्रदेश में कहीं कम तो कहीं तेज बारिश हुई। बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत की खबरें भी मिली हैं।

जावरा (रतलाम) में सवा घंटे में पौने दो इंच बारिश हुई। बुरहानपुर में भी एक घंटे में एक इंच पानी बरसा। बिजली गिरने से बड़ौद (आगर) क्षेत्र में 2, जोबट (आलीराजपुर), खालवा (खंडवा) और कुक्षी (धार) क्षेत्र में 1-1 व्यक्ति की मौत हो गई। - धार में एक घंटे में करीब आधा इंच बारिश हुई।

अमझेरा क्षेत्र में बिजली गिरने से छह मवेशियों की मौत। रपटे पर पानी भरने से झाबुआ जिले का बोलासा-पेटलावद मार्ग 1 घंटा बंद रहा। मंदसौर के उत्कृष्ट स्कूल के पास बारिश से नाले की दीवार ढह गई। रतलाम के आलोट, सैलाना, जावरा, नीमच के रामपुरा, कुकड़ेश्वर, बड़ौद (आगर), कालापीपल (शाजापुर), खरगोन के कसरावद, भगवानपुरा और शिवना में भी तेज बारिश हुई।

आगर-मालवा के ग्राम खेड़ा नारेला में बिजली गिरने से बालूसिंह पिता शंकरसिंह (14) व उमरावसिंह पिता बजेसिंह (10) की मौत हो गई। तीन युवक झुलस गए।

सुलगांव (धार) में मनुबाई गोविंद (40), आलीराजपुर के गांव जामनी में ग्राम बड़ागुड़ा के कमलेश पिता अमरसिंह (15) और खालवा (खंडवा) में बिजली गिरने से एक की मौत हो गई। खंडवा में पुलिस कंट्रोल रूम के सीसीटीवी कैमरों के टॉवर पर बिजली गिरने से कैमरों का कंट्रोल सिस्टम और दो वायरलेस सेट खराब हो गए।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close