भोपाल (राज्य ब्यूरो)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आकांक्षी जिलों के जिलाधिकारियों और संभाग आयुक्तों को संबोधित करते हुए मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले की प्रशंसा की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि छतरपुर में गर्भवती महिलाओं का पंजीयन 375 से 975 हो गया। यह बड़ी उपलब्धि है। यह उपलब्धि कैसे प्राप्त की गई,यह दूसरे जिलों के लिए सीखने का विषय है। प्रशासनिक व्यवस्था के लिए यह एक नए सबक के समान है। छतरपुर में गर्भवती महिलाओं का पंजीयन 37 से बढ़कर 97 प्रतिशत होना बड़ी उपलब्धि है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्य प्रदेश, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन के अनुरूप लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कृत संकल्पित है।

आकांक्षी जिलों के लिए प्रधानमंत्री मोदी का मार्गदर्शन अत्यंत प्रेरक और उपयोगी है। मुख्यमंत्री ने पिछड़े एवं वंचित इलाकों को आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर विकास के मार्ग पर साथ लाने के लिए प्रधानमंत्री का आभार माना है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री द्वारा 112 आकांक्षी जिलों के जिलाधिकारियों (डीएम) के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये आज हुए संवाद में हैदराबाद से सम्मिलित हुए।

प्रधानमंत्री ने प्रशासनिक अधिकारियों से जिलों में सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की प्रगति और वर्तमान स्थिति के बारे में फीडबैक लिया। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा विभिन्न् शासकीय योजनाओं का जनभागीदारी के साथ क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के लिए जिलाधिकारियों को प्रोत्साहित किया गया। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश में अधिकतर योजनाएं जनभागीदारी के माध्यम से क्रियान्वित की जा रही हैं।

Koo App

PM श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा आकांक्षी जिलों के कार्यक्रम में प्रदेश के छतरपुर जिले में पहली तिमाही में गर्भवती महिलाओं का पंजीयन 37% से बढ़कर 97% होने के प्रयासों पर बधाई दी है।सीएम श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश आपके मार्गदर्शन के अनुरूप लक्ष्यों को प्राप्त करने संकल्पित है।

View attached media content

- CM Madhya Pradesh (@CMMadhyaPradesh) 22 Jan 2022

Koo App

प्रधानमंत्री श्री @narendramodi ने जिलाधिकारियों और संभाग आयुक्तों को संबोधित करते हुए मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले की प्रशंसा की। मुख्यमंत्री श्री @ChouhanShivraj ने कहा कि मध्यप्रदेश, प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन के अनुरूप लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कृतसंकल्पित है। #JansamparkMP

View attached media content

- Jansampark MP (@JansamparkMP) 22 Jan 2022

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local