Eight Years of Modi Government: राज्य ब्यूरो, भोपाल। मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने पर 30 मई से 15 जून तक सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के कार्यक्रम चलाए जाएंगे। देशभर में चलने वाले इन कार्यक्रम में सांसद-विधायक, पंचायत या नगरीय निकाय के प्रतिनिधियों को अनिवार्य रूप से शामिल होना होगा। पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा लिखे पत्र के मुताबिक ये कार्यक्रम राष्ट्रीय स्तर से मंडल स्तर तक एक साथ आयोजित किए जाएंगे।

योजना के मुताबिक इन दिनों में मुफ्त टीकाकरण, प्रधानमंत्री गरीब अन्न् वितरण योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, जन औषधि केंद्र, आयुष्मान भारत और हर घर नल से जल जैसी योजनाओं का प्रचार प्रसार करना है। पार्टी इस आयोजन के लिए हर जिले में तीन सदस्यीय समिति का गठन करेगी।

अलग-अलग कार्यकम के लिए अलग-अलग पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। कार्यक्रम के लिए प्रदेश स्तर से साहित्य भेजा जाएगा। इसके केंद्र सरकार द्वारा भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, संगठन स्तर पर इसकी जानकारी सभी को उपलब्ध कराई जाएगी।

पार्टी के प्रदेश संगठन ने इसके लिए एक टोली का गठन भी किया है। इसमें जीतू जिराती को संयोजक और कांतदेव सिंह,मुकेश चतुर्वेदी व आलोक शर्मा को सह संयोजक नियुक्त किया गया है। इनके अलावा 17 अलग-अलग नेताओं को किसान, महिला,ओबीसी,एससी,एसटी,शहरी गरीबकमजोर वर्ग का प्रभारी बनाया गया है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close