भोपाल। कांग्रेस के नेता राहुल गांधी हाल ही में लंदन में एक थिंक टैंक द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मोदी सरकार और भारतीय विदेश सेवा के बारे में कही गई बातों को लेकर भाजपा नेताओं के निशाने पर हैं। इस मामले में प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ने भी राहुल गांधी पर करारा हमला बालेते हुए उन्‍हें देश का सर्वाधिक कुंठित, हताश और निराश नेता करार दिया है।

शिवराज ने कहा कि राहुल गांधी देश के सबसे असफल, कुंठित, हताश और निराश नेता हैं। विदेशी धरती पर जाकर कोई देशभक्त नेता राहुल गांधी की तरह देश विरोधी बयान नहीं देता। अब देश में कोई उनकी सुनता नहीं है, इसलिए अपनी निराशा हताशा विदेश में निकाल रहे हैं। शिवराज यहीं नहीं रुके। उन्‍होंने आगे कहा कि यह बयान देकर राहुल गांधी ने अपनी देशभक्ति और राष्ट्रनिष्ठा पर ही प्रश्नचिन्ह खड़ा कर दिया है। हमने कभी भी विदेश में जाकर देश की आलोचना नहीं की, लेकिन एक कुंठित, हताश और निराश व्यक्ति से और क्या अपेक्षा की जा सकती है? मुझे आश्चर्य है कि इसी नेता को कांग्रेस के कुछ नेता कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने की मुहिम चलाए हुए हैं। फिर तो कांग्रेस का भगवान ही मालिक है।

शिवराज ने कहा कि जब डॉ. मनमोहन सिंह जी देश के पीएम थे और मैं अमेरिका की यात्रा पर था, तो वहां के पत्रकारों ने मुझसे सवाल पूछा था कि क्या मनमोहन सिंह जी 'अंडरएचीवर' हैं? तो मैंने जवाब दिया था कि वह कांग्रेस के नहीं, भारत के प्रधानमंत्री हैं और भारत का प्रधानमंत्री कभी 'अंडरएचीवर' नहीं हो सकता।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close