भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। निखिल कुशवाहा के धमाकेदार दोहरे शतक 213 रनों की मदद से रेलवे यूथ अकादमी ने अरेरा अकादमी को 303 रनों के विशाल अंतर से पराजित कर अलबैक अंडर 14 क्रिकेट टूर्नामेंट जीत लिया।

अकादमी आफ क्रिकेट एक्सीलेंस द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में रेलवे यूथ ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर मे नौ विकेट पर 440 रनों का विशाल स्‍कोर खड़ा किया। इसमें निखिल कुशवाहा के बल्‍ले से एक बार फिर शानदारी पारी निकली। निखिल ने 213 रन की पारी खेली, यह प्रतियोगिता में उनका दूसरा दोहरा शतक था। इस टूर्नामेंट में पीयूष परिहार ने 76 , देवकुमार शाह ने 39 रनो

का योगदान दिया। रेलवे अकादमी के अंश यादव ने चार व प्रतीक शुक्ला ने तीन सफलताएं हासिल की। जवाब में अरेरा अकादमी की टीम मात्र 137 रन ही बना सकी। कप्तान आर्यन सिंह ने 49 व पीयूष सिंह ने 1 रनों का योगदान दिया। रेलवे अका दमी के निखिल कुशवाह ने तीन व विवेक ने दो विकेट लिए। निखिल कुशवाहा को दोहरे प्रदर्शन के लिए मैन आफ द मेच चुना गया। समापन पर मध्य प्रदेश रणजी ट्राफी चयन समिति के अध्यक्ष अमिताभ विजयवर्गीय ने पुरस्‍कार वितरित किए। इस मौके पर लेवल बी कोच देवआशीष निलोसे, पूर्व रणजी क्रिकेटर जुबेर खान, मुर्तजा अली, अनुराग मिश्रा एवं प्रदीप तोमर, मुजीव खान मौजूद थे।

पुरस्‍कार

मैन ऑफ द टूर्नामेंट : निखिल कुशवाह (मैच मैच में 607 रन व 16 विकेट)

सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज : प्रतीक शुक्ला ( पांच मैच में 288 रन बना)

सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज : द्रोण श्रीवास्तव (पांच मैचों में नौ विकेट)

सर्वश्रेष्‍ठ विकेट कीपर : राजवर्धन शर्मा

उभरते खिलाड़ी : देव कुमार शाह ( पांच मैच में 196 रन बना व सात विकेट

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local