Rajya Sabha By Poll in MP: भोपाल (राज्य ब्यूरो)। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री डॉ. एल. मुरुगन मध्य प्रदेश से राज्यसभा सदस्य निर्वाचित घोषित किए गए। कांग्रेस की ओर से कोई प्रत्याशी नहीं उतारे जाने के कारण मुरुगन का निर्वाचन निर्विरोध हुआ। रिटर्निंग ऑफिसर एपी सिंह ने मुरुगन को निर्वाचित घोषित करते हुए प्रमाण पत्र प्रदान किया। मुरुगन ने निर्वाचन पर भाजपा के सभी नेताओं का आभार मानते हुए विश्वास दिलाया कि वे मध्य प्रदेश के विकास में सहयोगी की भूमिका निभाएंगे। गौरतलब है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत के इस्तीफे से राज्यसभा की एक सीट रिक्त हुई थी। गहलोत को कर्नाटक का राज्यपाल बनाया गया है। मुरुगन का कार्यकाल 2024 तक रहेगा।

मालूम हो, भाजपा ने राज्यसभा के उपचुनाव में मुरुगन को अपना प्रत्याशी घोषित किया था। विधानसभा में विधायकों की संख्या के आधार पर भाजपा की जीत निश्चित थी। कांग्रेस की ओर से घोषणा की गई थी कि वह प्रत्याशी नहीं उतारेगी। सोमवार को नाम वाापसी का आखिरी दिन था। इसकी निर्धारित अवधि बीतने के बाद मुरुगन अकेले प्रत्याशी थे। इस आधार पर उनके निर्वाचित होने की घोषणा की गई।

मप्र में तेजी से हो रहा विकास

मीडिया से चर्चा में मुरुगन ने कहा कि मध्य प्रदेश में तेजी से विकास हो रहा है। वे अपने स्तर पर मध्य प्रदेश के विकास के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। केंद्र सरकार के स्तर पर जो भी मदद होगी, उसे तत्काल उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा सहित सभी विधायकों और प्रदेश के भाजपा नेताओं का आभार माना। विश्वास दिलाया कि सभी की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। निर्वाचित घोषित होने के बाद मुरुगन ने विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम से सौजन्य भेंट की। गौतम ने श्रीमद भगवत गीता और स्मृति चिन्ह प्रदान कर मुरुगन का स्वागत किया। गौतम ने मुरुगन को बधाई देते हुए भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। मुस्र्गन के साथ तमिलनाडु भाजपा के अध्यक्ष अन्ना मलई भी मौजूद थे।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local