Bhopal News: भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। एक देश में दो निशान, दो विधान का अपनी अंतिम सांस तक विरोध करते रहे अमर सेनानी डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस के मौके पर भाजपा के गुरुनानक मंडल ने अनूठा आयोजन कर उनका स्मरण किया। इस संगठन के सदस्‍यों ने जम्‍मू-कश्‍मीर के नक्‍शे के इर्द-गिर्द 370 दीप प्रज्‍ज्‍वलित करते हुए इस अमर सेनानी को भावभीनी श्रद्धांजलि दी और अखंड भारत की चाह की खातिर उनके बलिदान को याद किया।

इस अवसर पर गुरुनानक मंडल के अध्यक्ष राकेश कुकरेजा ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के व्यक्तित्व और कृतित्व का वर्णन करते हुए उन्‍हें अखंड भारत का प्रणेता बताया। कुकरेजा ने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं के लिए आदर्श हैं। जम्‍मू-कश्मीर से धारा 370 हटाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों की दशकों पुरानी चाह पूरी कर दी। इस अवसर पर महेश मकवाना, भगवानदास ढालिया, नरेंद्र ठाकुर, राजा शर्मा, कैलाश हिरवे, अजय प्रजापति, राजकुमारी डागोर, महेंद्र कटकोले, पी सी कनर्जी, जमना प्रसाद, रामु नाटा आदि उपस्थित थे।

संत हिरदाराम नगर भाजपा मंडल ने पौधारोपण किया

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर संत हिरदाराम नगर भाजपा मंडल ने बूथ स्तर पर पौधारोपण किया। बोरवन पार्क में क्लब के अध्यक्ष जगदीश आसवानी की अगुआई में पौधारोपण किया गया। गिदवानी पार्क में भाजपा के वरिष्ठ नेता महेश खटवानी की अगुआई में बड़ी संख्या में पौधे रोपे गए। एच वार्ड स्कूल एवं आसपास के बूथ क्षेत्र पर भी पौधारोपण किया गया। भाजपा नेताओं ने इस मौके पर कहा कि डॉ मुख़र्जी हमारे आदर्श हैं। भाजयुमो मंडल अध्यक्ष हरीश बिनवानी ने भी अपने साथियों के साथ अनेक स्थानों पर पौधारोपण कर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद किया।

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags