भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी भोपाल में कोलार स्थित पुलिस हाउसिंग कॉलोनी में सीवेज सिस्टम को सुधारने के लिए आखिरकार गुरुवार सुबह नगर निगम का अमला मौके पर पहुंचा। शाम तक इसे सुधार भी दिया गया, जिससे रहवासियों ने राहत की सांस ली। दरअसल, बीते कई दिनों से सीवेज का गंदा पानी सड़क पर बह रहा था। इसकी रहवासियों ने बार-बार शिकायत भी की थी। नवदुनिया ने उनकी समस्या को प्रमुखता से उठाया था।

कोलार के गेहूंखेड़ा स्थित पुलिस हाउसिंग कॉलोनी में सैकड़ों लोग निवास करते हैं। इसके बावजूद यहां के रहवासी सड़क, स्ट्रीट लाइट एवं पानी जैसी मूलभूत समस्याओं से जूझ रहे हैं। मुख्य सड़क से 200 मीटर का हिस्सा तो पूरी तरह से उखड़ चुका है। खानापूर्ति के लिए गड्ढों में ईंटें और पत्थर भर दिए गए हैं। इससे वाहन चालक गिरकर चोटिल हो रहे हैं। दूसरी ओर एक सप्ताह से गंदे पानी की समस्या भी लोग परेशान थे। यहां सीवेज सिस्टम का एक हिस्सा जर्जर होने के कारण गंदा पानी सड़क पर जमा हो गया था। तालाबनुमा बन चुकी सड़क पर कई बार राहगीर गिर भी चुके थे। इसे लेकर बुधवार सुबह भी रहवासियों ने नाराजगी जताई थी। इसके बाद निगम का अमला मौके पर पहुंचा था। हालांकि, बुधवार को समस्या दूर नहीं की गई थी, लेकिन गुस्र्वार सुबह तीन कर्मचारी मौके पर पहुंच गए और सीवरेज को सुधारने लगे। शाम तक गंदे पानी की निकासी को व्यवस्थित किया गया, ताकि फिर से पानी सड़क पर जमा न हो सके।

स्वच्छता एप पर की गई थी शिकायत

कॉलोनी के लोग पिछले 15 दिनों से गंदे पानी की समस्या से परेशान थे। इससे के चलते रहवासी नीलम सिंह ने नगर निगम को स्वच्छता एप के जरिए शिकायत भी की थी। वहीं कॉलोनीवासियों की समस्या को नवदुनिया ने भी उठाया था। इसका असर यह हुआ कि गुस्र्वार सुबह 10 बजे से ही नगर निगम के कर्मचारी सीवेज सुधारने के लिए पहुंच गए। नीलम सिंह ने उनकी समस्या को उठाने के लिए नवदुनिया का आभार व्‍यक्‍त किया।

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस