Menu

Republic day celebration 2020 Live : गणतंत्र दिवस समारोह के मंच पर युवक ने की आत्मदाह करने की कोशिश

Sun, 26 Jan 2020 09:57 PM (IST) | प्रशांत पांडे

HIGHLIGHT

  1. मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ इंदौर के नेहरू स्टेडिय में फहराया तिरंगा।
  2. छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल जगलदपुर में किया झंड़ा वंदन।
  3. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में झंड़ा वंदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Republic day celebration 2020 Live : मध्य प्रदेश के हरदा जिले के टिमरनी में एक युवक ने गणतंत्र दिवस समारोह के मंच पर खुद पर पेट्रोल डाल आत्मदाह करने कोशिश की। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के पोटाली गांव को कभी नक्सलियों की राजधानी कहा जाता था, आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर यहां पहली बार तिरंगा फहराया गया। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में गणतंत्र दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ के जगलदपुर में सीएम भूपेश बघेल ने झंड़ा वंदन किया। वहीं मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने इंदौर के कांग्रेस कार्यालय गांधी भवन में तिरंगा फहराया और फिर मुख्य कार्यक्रम स्थल नेहरू स्टेडियम में झंड़ा फहराया। इस दौरान उन्होंने पुलिस परेड की सलामी भी ली और स्टेडियम में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन हुआ। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में झंड़ा वंदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां मंत्रियों ने झंड़ा वंदन किया। गणतंत्र दिवस के उत्साह का रंग मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बड़े शहरों में देखने को मिल रहा है। गणतंत्र दिवस से जुड़ी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ...

26 January 2020
  • 04:00 PM

    Rewa News : रीवा सिरमौर में कांग्रेसी नेताओं ने जबरन किया ध्वजारोहण

    रीवा जिले की नगर परिषद सिरमौर में ध्वजारोहण के लिए जहां सभी तैयारियों को पूरा कर मुख्य नगर पालिका अधिकारी को प्रातः 8:30 वजे ध्वजारोहण करना था। उसके पूर्व ही नगर परिषद सिरमौर के निवर्तमान उपाध्यक्ष बृजेश पाण्डेय, गायत्री मंदिर सिरमौर के ट्रस्टी राजेश पाण्डेय, पूर्व पार्षद के पति हीरामणि मिश्र, व्यास नारायण पाण्डेय ने ध्वजारोहण कर दिया। सीएमओ कृपाशंकर मिश्र के मना करने पर स्वयं को सत्ताधारी पार्टी व एक नेता का खास बता कर इन नेताओं ने ध्वजारोहण कर दिया। इतना ही नहीं स्वयं को मुख्य अतिथि व नगर के नेता घोषित करते हुए लगभग 10-15 मिनट भाषण दिया। नेताओं को ध्वजारोहण और भाषणबाजी की इतनी जल्दी थी कि उन्होंने मुख्यमन्त्री का संदेश वाचन तक नहीं होने दिया। इस दौरान अधिकारी व कर्मचारी मूक दर्शक बने रहे। ज्ञात हो कि 15 अगस्त के कार्यक्रम में भी ध्वजारोहण को लेकर विवाद हो चुका है। जिसका मामला पुलिस मे दर्ज है।

  • 01:50 PM

    Harda News : गणतंत्र दिवस समारोह के मंच पर खुद पर डाल लिया पेट्रोल

    हरदा के टिमरनी में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्याम तिवारी के बेटे दिनेश तिवारी ने गणतंत्र दिवस समारोह के मंच पर आत्मदाह की कोशिश की। इस दौरान मंच पर बैठे टीआई राजेश साहू ने उसे पकड़ लिया और आत्मदाह करने से रोक दिया। बताया जा रहा है कि दिनेश का जमीन कोई विवाद है, उसे जमीन वापस नहीं मिल रही। इसी के चलते उसने आत्मदाह करने का प्रयास किया। घटना के वक्त मंच पर अतिथि बैठे हुए थे। सबसे पहले दिनेश ने अतिथियों को कुछ कागज दिए और इसके बाद खुद पर पेट्रोल डाल लिया और आग लगाने का प्रयास करने लगा। इसमें में पुलिस टीआई ने उसे पकड़ लिया और तुरंत ही हिरासत में ले लिया।

  • 10:10 AM

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके पोटाली में पहली बार लहराया‍ तिरंगा

    छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सल प्रभावित गांव पोटाली में पहली बार तिरंगा झंड़ा फहराया गया। रविवार अल सुबह 5:30 बजे गणतंत्र दिवस पर प्राशसन, पुलिस एवं सीआरपीएफ के आला अधिकारी पोटाली कैंप पहुंचे और सुबह करीब 6 बजे ध्वजारोहण करने के बाद शांति के संदेश श्वेत कबूतर छोड़े। इसके बाद परेड भी हुई।

     

  • 10:00 AM

    छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने रायपुर में फहराया तिरंगा

    छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजधानी रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित समारोह में ध्वजारोहरण कर परेड़ की सलामी ली।

  • 09:27 AM

    गणतंत्र दिवस पर महाकाल मंदिर में विशेष श्रृंगार

    गणतंत्र दिवस के अवसर रविवार सुबह भस्मारती में बाबा महाकाल का विशेष श्रृंगार किया गया। राजाधिराज के मस्तक को तीन रंगों से सजाया गया। इसके साथ ही आरती में तिरंगे का भी पूजन किया गया। गणतंत्र दिवस के अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाबा महाकाल के दर्शन को पहुंच रहे हैं।

  • 09:20 AM

    सीएम कमलनाथ ने इंदौर में फहराया तिरंगा

    मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने इंदौर के नेहरू स्टेडियम में तिरंगा झंड़ा फहराया। इस दौरान उन्होंने मध्य प्रदेश में किए गए अपनी सरकार के कार्यों का उल्लेख किया।

  • 01:52 PM

    ग्वालियर में 1600 लोगों ने थामा 1111 मीटर लंबा तिरंगा

    ग्वालियर में गणतंत्रङ दिवस के एक दिन पूर्व स्थानीय एबनेजर स्कूल के लगभग 1400 बच्चों और 200 स्टाफ के सदस्यों सहित 1600 लोगों ने 1111 मीटर लंबा और तीन मीटर चौड़ा तिरंगा थाम कर रैली निकाली। नन्हें बच्चे और स्टाफ के सदस्यों के हाथों ने तिरंगे को जोश के साथ थामे रखा। रैली के आगे बच्चों ने आकर्षक नृत्य भी प्रस्तुत किए। इस रैली को लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड के लिए भी नामांकित किया गया है।

  • 01:00 PM

    बुरहानुपर रेलवे स्टेशन पर फराया 100 फीट ऊंचा तिरंगा

     गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले शनिवार को बुरहानपुर के आदर्श रेलवे स्टेशन पर 100 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया गया। सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने रिमोट का बटन दबाकर 100 फीट ऊंचे झंड़े का लोकार्पण किया। इस दौरान आरपीएफ के बैंड ने आकर्षक प्रस्तुति दी।

  • 12:12 PM

    जबलपुर में हुई फुल ड्रेस रिहर्सल

    गणतंत्र दिवस का मुख्य आयोजन पंडित रविशंकर शुक्ल स्टेडियम राइट टाउन में आयोजित होगा। इस बार प्रदेश के वित्त मंत्री तरुण भनोत ध्वजारोहण करेंगे। इससे पहले कलेक्टर भरत यादव, एसपी अमित सिंह के अलावा निगम व संबंधित विभागों के अधिकारियों की मौजूदगी में फुल ड्रेस रिहर्सल की गई। इस दौरान मुख्य आयोजन वाले दिन की तरह ही परेड हुई और तिरंगा फहराने से लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन समय के मुताबिक किया गया। इसके अलावा कलेक्टर ने पेयजल, बैठक व्यवस्था से लेकर वीआईपी पार्किंग और लोगों की आवाजाही वाली व्यवस्था का जायजा लिया।

  • 11:58 AM

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जगलदपुर में करेंगे झंड़ा वंदन

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 26 जनवरी को जगदलपुर के लालबाग परेड मैदान में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में ध्वजारोहण करेंगे। वहीं छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके रायपुर में झंड़ा वंदन करेंगी। छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में गणतंत्र दिवस पर होने वाले कार्यक्रम की तैयारियां जारी हैं। नक्सल प्रभावित इलाकों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

  • 11:53 AM

    इंदौर में सीएम कमलनाथ लहराएंगे तिरंगा

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ गणतंत्र दिवस के अवसर पर इंदौर के नेहरू स्टेडियम में तिरंगा झंड़ा फराएंगे। इस कार्यक्रम को लेकर तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। सीएम के साथ कार्यक्रम में इंदौर कलेक्टर और पुलिस अधिकारी भी शामिल होंगे। नेहरू स्टेडिय में इस दौरान परेड़ और कार्यक्रम की प्रस्तुति दी जाएगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK