भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। आज हमारा देश 74वें गणतंत्र दिवस का जश्‍न मना रहा है। प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है। जिले के सभी स्कूल-कालेजों, शासकीय व निजी कार्यालयों, संस्थाओं, चौक-चौराहों पर ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। वहीं पार्क एवं कालोनियों में भी गणतंत्र दिवस से जुड़े कार्यक्रम हो रहे हैं। इसी सिलसिले मं जिले के कलेक्ट्रेट में ध्‍वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने सुबह साढ़े सात बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस अवसर पर कार्यालय के समस्‍त अधिकारी व कर्मचारी और कुछ स्‍कूली बच्‍चे भी उपस्‍थति थे। ध्‍वजारोहण के पश्‍चात राष्ट्रगान का समवेत गायन किया गया।

संभागायुक्‍त ने किया ध्‍वजारोहण

वहीं संभागायुक्त कार्यालय भोपाल में संभागायुक्त मालसिंह भयड़िया द्वारा प्रात: 7:45 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। गणतंत्र दिवस पर संभागायुक्त कार्यालय परिसर एवं कलेक्ट्रेट परिसर स्थित कार्यालयों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

74वें गणतंत्र दिवस की दी बधाई

कलेक्टर अविनाश लवानिया ने 74 वें गणतंत्र दिवस पर जिलेवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि गणतंत्र दिवस पर जिले के सभी नागरिकों अपने कर्तव्य का पालन करने का संकल्प लें। जिले के नागरिकों से आव्हान किया कि गणतंत्र दिवस पर सभी नागरिक अपने कर्तव्यों का पालन करने की शपथ ले। नागरिक कर्तव्यों के पालन से हम अपने उत्तरदायित्व को बेहतर तरीके से निभा सकते हैं और प्रदेश और देश की सेवा कर सकते हैं। अपने अधिकारों के साथ अपने कर्तव्यों के प्रति जागरूक रहें और उनका निरंतर पालन करते रहें। इसी तरह संभाग आयुक्त शमालसिंह भयड़िया ने भोपाल संभाग के सभी नागरिकों को 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर शुभकामनाएं और बधाई दी हैं। उन्होंने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि हम सभी अपने नागरिक अधिकारों के साथ कर्तव्यों से संभाग को उत्कृष्ट बनाएं। उन्होंने शासकीय सेवकों से कहा है कि हम सभी नागरिकों को शासन की योजनाओं और कार्यक्रमों का लाभ सुनिश्चित करने में अग्रणी रहे। संभागायुक्त ने सभी नागरिकों को शुभकामना देते हुए कहा है कि हम सब अपने-अपने कर्तव्यों का शुद्ध अंत:करण से पालन करें।

जिला पंचायत कार्यालय में हुआ कार्यक्रम

74 वें गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर ज़िला पंचायत कार्यालय में अध्यक्ष रामकुंवर गुर्जर ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का गणतंत्र दिवस संदेश का वाचन किया। जिला पंचायत सीईओ ऋतु राज सिंह, जिला पंचायत उपाध्यक्ष मोहन सिंह जाट ने स्वा-सहायता समूह की दीदीयों के द्वारा ग्राम पंचायत में सबसे ज्यादा टेक्स कलेक्शन करने पर उन्हें आज प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close