भोपाल। रोज-रोज आउटफिट्स के नए पैटर्न और ट्रेंड को पसंद करने वाला युवा इस मानसून में कुछ अलग ही करने जा रहा है। मॉइश्चर से भरपूर इस मौसम में युवाओं को बारिश के साथ मिट्टी को भी झेलना पड़ता है। ऐसे में आउटफिट्स भी उसी तरह के सिलेक्ट करने पड़ते हैं, जो ज्यादा परेशानी न दें। न उन्हें बारिश की चिंता हो और न ही मिट्टी की। युवा अपने आउटफिट्स में अब 80 के दशक की रेट्रो स्टाइल को मिक्स करने के मूड में हैं।

फैशन डिजाइनर्स के मुताबिक, मानसून आते ही युवाओं को आउटफिट की चिंता सताने लगती है। साथ ही, वे मौसम को पसंद भी करते हैं, इसलिए आउटफिट में पुराना दौर देखने को मिलेगा।

फ्लोरल प्रिंट्स और पोलका डॉट

बारिश के मौसम में फ्लोर लेंथ गाउन और लॉन्ग स्कर्ट ट्रेंड से बिलकुल बाहर हो जाएंगें, इसलिए अपने वॉडरोब से इन्हें दूर ही रखें तो बेहतर है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, इस मानसून में फ्लोरोसेंट और ब्राइट रंग गुलाबी, पीला, लाल, बैंगनी सबसे ज्यादा इन रहने वाले हैं। डिजाइन पैटर्न की बात करें, तो 80 के दशक के फ्लोरल प्रिंट व पोलका डॉट के साथ गर्ल्स वियर में इस बार लहरिया भी इन रहने वाला है। फेब्रिक में मानसून के दौरान डेनिम ट्रेंड से बाहर रहने वाला है, जबकि इसकी जगह केप्री, नी-लेंथ पैंट और घुटनों तक लंबाई के फ्रॉक इन रहेंगें।

गर्ल्स का डिफरेंट ड्रेसिंग सेंस

इंडियन आउटफिट्स पहनने वाली गर्ल्स भी इस बार ब्राइट कलर्स में दिखाई देंगी। बहुत ज्यादा हैवी वर्क की जगह ब्राइट रंगों वाले प्रिंटेड सूट इस मौसम में अच्छे लगेंगें। फ्लोर लेंथ अनारकली और लॉन्ग सूट और हैवी वर्क ड्रेसेस को इस सीजन में पहनना कंफर्ट फीलिंग नहीं देता। इसलिए, इस सीजन में शेफॉन, जॉर्जट और कॉटन के सूट ही ट्राय करें। व्हाइट कलर को मानसून में गर्ल्स अवॉयड करें तो बेहतर है, क्योंकि यह रंग हल्की सी बारिश में भी भीगने पर ट्रांसपेरेंट हो जाता है।

आर्मी प्रिंट ट्राउजर

मानसून सीजन में बॉयज भी नए ट्रेंड फॉलो करेंगे। वे फंकी टीशर्ट के साथ कार्गो में नजर आएंगें। इस बार बारिश के मौसम में आर्मी प्रिंट लड़कों को काफी पसंद आएगा। इसके अलावा कैमल कलर पैंट के साथ ग्रीन और ब्लू शेड के शर्ट भी ट्रेंड में शामिल होंगे। ह्यूमन प्रिंट्स का चलन इस बार पूरे मानसून के दौरान दिखाई देने वाला है, जिसे रेड, पर्पल या ग्रीन ट्राउजर के साथ पहन सकते हैं। आउटफिट्स के साथ बेल्ट, रिस्ट वॉच और गॉगल भी अलग तरह के होंगे।

वर्जंस

वॉडरोब में मिक्स फेब्रिक

मानसून सीजन में इस बार मिक्स फेब्रिक आउटफिट्स देखने को मिलेंगे। इनमें रेट्रो स्टाइल देखने को मिलेगी। गर्ल्स के लिए कॉटन या फिर जॉर्जेट फेब्रिक पहनना ठीक होगा। वहीं, लेस शॉर्ट पैटर्न आउटफिट्स के साथ बालों का जूड़ा एक यूनिक लुक देगा। इस लुक में गर्ल्स कॉन्फिडेंट नजर आएंगी।

- मुमताज खान, फैशन डिजाइनर

इंडियन और वेस्टर्न कल्चर

इंडियन और वेस्टर्न कल्चर मिक्स ट्रेंड डिमांड में है। मानसून में अट्रेक्टिव दिखने के लिए गर्ल्स पर ब्राइट और फ्लोरोसेंट कलर्स ज्यादा सूट करेंगे। वहीं, जींस के साथ कुर्ती, जैकेट भी ट्राय किए जा सकते हैं। पटियाला, अनारकली या फिर चूड़ीदार सूट को लेगिंग के साथ पहना जा सकता है।

- प्रकृति जैन, फैशन डिजाइनर

फैशन स्टेटस है एसेसरी

मुझे मानसून का बेसब्री से इतंजार था। मैं डेनिम के साथ टीशर्ट पहनना पसंद करता हूं। लेकिन मानसून फैशन में मुझे बाईक पर क्रेपी के साथ ह्यूमन फिगर टीशर्ट पहनना पसंद है। इनके साथ आई वियर और डिफरेंट एक्सेसरिज फैशन स्टेटस शो करता है।

-शशांक वर्मा, स्टूडेंट

पोलका डॉट्स पसंद है

इस मानसून मैं अपने फैशन को लेकर थोड़ा नर्वस हूं। वैसे मुझे पोलका डॉट्स और फ्लोरोसेंट कलर आउटफिट्स पसंद हैं। ये मानसून सीजन में ज्यादा अट्रेक्टिव दिखते हैं। मैंने मानसून शॉपिंग में अपने लिए ऐसे ही ब्राइट कलर चुने हैं।

- ऐश्वर्या एबोट, स्टूडेंट

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close