RIP Bipin Rawat : भोपाल। मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भारतीय सशस्त्र बलों के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन सिंह रावत, उनकी पत्नी मधुलिका सिंह के असामयिक दुखद निधन पर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। अपनी शोक संवेदना में सीएम ने कहा कि भारत ने एक हीरो खो दिया है। वहीं मध्‍य प्रदेश के गृहमंत्री डॉक्‍टर नरोत्‍तम मिश्रा ने भी अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि हेलिकॉप्टर हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी धर्मपत्नी मधुलिका रावत समेत सेना के 13 अफसरों के निधन से मन दुखी है। दिवंगत आत्माओं को ईश्वर अपने श्रीचरणों में स्थान प्रदान करें। परिजनों को यह गहन दुःख सहन करने की शक्ति दें।

उन्‍होंने ट्वीट कर कहा कि श्रीमती रावत मध्य प्रदेश की पुत्री थीं। राष्ट्र ने एक समर्पित पुत्र, पेशेवर सैनिक और सशस्त्र बलों के संरक्षक को खो दिया है। हम सभी के लिए एक अत्यंत शोकपूर्ण त्रासदी और दुःख है, क्योंकि हमने तिरंगे के लिए जीने और मरने वाले 13 वीरों को खो दिया है।

उन्‍होंने कहा कि ईश्वर शोक संतप्त परिवार और पूरे देश को इस नुकसान को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। जनरल रावत एक बहादुर सैनिक और उच्च पदस्थ अधिकारी थे जिन्होंने अंतिम सांस तक अपनी मातृभूमि की सेवा की। उग्रवाद विरोधी अभियानों और उच्च ऊंचाई वाले युद्ध के विशेषज्ञ के रूप में, उन्होंने राष्ट्र के लिए सेवा का एक नया मानदंड स्थापित किया, जिसके कारण वे भारत के पहले सीडीएस बने।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close