संत हिरदाराम नगर, (नवदुनिया प्रतिनिधि)। हम स्वयं तो यातायात संबंधी सभी नियमों का पालन करेंगे ही, बस में सवार छात्र-छात्राओं को भी यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करेंगे। मिठी गोबिंदराम पब्लिक स्कूल के बस ड्राइवरों ने यह शपथ ली।

नवदुनिया के सड़क सुरक्षा अभियान से प्रेरित होकर स्कूल प्रबंधन ने बस ड्राइवरों के लिए विशेष सत्र का आयोजन किया। समारोह को संबोधित करते हुए प्रशासनिक अधिकारी भगवान बाबानी ने कहा कि नवदुनिया की यह अनूठी पहल है। वास्तव में इसे मानवीय पहल कहना उचित होगा क्योंकि इसका उद्देश्य दुर्घटनाओं को रोकना है। सभी की सुरक्षा के लिए यह जरूरी है कि हम सब यातायात नियमों का पूरा पालन करें। बाबानी ने कहा कि सरकार ने सभी नियम हमारी हित में ही बनाए हैं। हेलमेट पहनना, अपनी लेन में चलना, सीट बेल्ट पहनना आदि पर हमारा कुछ भी खर्च नहीं होता। हमारी सुरक्षा के लिए यह निश्शुल्क बीमे के समान है। सभी को नियमों का पालन करना चाहिए। बाबानी ने कहा कि नवदुनिया एवं नईदुनिया समाचार पत्र अपने सामाजिक सरोकारों के लिए प्रसिद्ध समूह है। हम सबको भी इस तरह के अभियान से जुड़ना चाहिए। उन्होंने ड्राइवरों से कहा कि शपथ ग्रहण को औपचारिकता न समझते हुए इस पर अमल भी करना है।

बच्चों को भी प्रेरणा देते रहेंगे

इस मौके पर बाबानी ने बस ड्राइवरों को नियमों का पालन करने की शपथ दिलाई। ड्राइवरों ने एकमत से कहा कि वे अब नियमों का पालन पहले से अधिक जिम्मेदारी से करेंगे। बस में सवार बच्चों भी समय-समय पर इसके लिए प्रेरित करेंगे। ड्राइवरों ने कहा कि बस में सवार बच्चों की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है। नवदुनिया ने हमें जिम्मेदारी का एहसास कराया है हम आभारी हैं। इस मौके पर अनेक गणमान्य नागरिक भी उपस्थित थे।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close