भोपाल ( नवदुनिया प्रतिनिधि)। राजधानी भोपाल के जेपी अस्पताल में कोरोना का पहला टीका सुरक्षाकर्मी हरदेव यादव को लगाया गया। दूसरा टीका सफाई कर्मचारी सन्नू खरे को लगाया गया। दोनों ने खुशी-खुशी टीका लगवाया। साथ ही संदेश दिया कि कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। अस्पताल में एक घंटे के भीतर 22 लोगों को टीका लगाया गया। किसी को किसी भी तरह की तकलीफ नहीं हुई है। टीका लगवाने के आधे घंटे के भीतर ही हरदेव ने अस्पताल की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल ली। उन्होंने कहा कि मुझे टीका लगवाने में किसी तरह का डर पहले भी नहीं था और अभी भी नहीं है। पत्नी लता यादव और बेटे शुभम यादव समेत परिवार के अन्य लोगों के साथ टीका लगवाने के लिए हरदेव जेपी अस्पताल पहुंचे थे। उनकी पत्नी ने कहा कि पहले तो मैंने मना कर दिया था कि जब सभी लोग टीका लगवाने से पीछे हट रहे हैं, तो आप टीका क्यों लगवा रहे हो। हरदेव ने पत्नी को समझाया कि टीका लगाने से कोई दिक्कत नहीं होगी, ऐसा डॉक्टरों ने कहा है। इसके बाद पत्नी और बेटे तैयार हो गए।

न पहले कोई डर था, न बाद में कोई तकलीफ हुई

जेपी अस्पताल में कोरोना का दूसरा टीका सफाई कर्मचारी सन्नू खरे को लगाया गया। उन्होंने बताया कि 2 दिन पहले ही कलेक्टर ने टीका लगवाने के लिए कहा था। मुझे टीका के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी, लेकिन डॉक्टरों ने बताया कि टीका पूरी तरह से सुरक्षित है, इसलिए हम बिना कुछ सोचे तैयार हो गए। टीका लगवाने के बाद किसी भी तरह की तकलीफ नहीं है।

मंत्री के इंतजार में आधा घंटा देरी से शुरू हुआ टीकाकरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन खत्म होने के बाद जेपी अस्‍पताल में टीकाकरण किया जाना था। उस वक्‍त प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर प्रभुराम चौधरी मुख्यमंत्री के साथ हमीदिया अस्पताल में थे। उन्हें जेपी अस्पताल पहुंचने में देरी हुई। इस कारण आधे घंटे देरी से टीकाकरण शुरू हो पाया। दोपहर एक बजे के करीब चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भी जेपी अस्पताल के टीकाकरण स्थल पर निरीक्षण के लिए पहुंचे। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 16 जनवरी से शुरू हुए टीकाकरण में पहले हफ्ते 99,000 कर्मचारियों को टीका लगाया जाएगा। उनके मुताबिक दोपहर 12 बजे तक प्रदेश में कहीं भी टीका लगवाने से दुष्प्रभाव की जानकारी नहीं मिली है।

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags