भोपाल(राज्य ब्यूरो)। राज्य सरकार अब पुलिसकर्मियों के बच्चों को एक्टिंग (अभिनय) के गुर सिखाएगी। इसके लिए बुधवार को पुलिस आइटीआइ भोपाल और स्कूल ऑफ ब्राडकॉस्टिंग एंड कम्यूनिकेशन (एसबीसी) के बीच अनुबंध हुआ है। ये प्रदेश में पुलिसकर्मियों के बच्चों के लिए शुरू किए जा रहे रोजगारपरक पाठ्यक्रम का हिस्सा है। अनुबंध पर विशेष पुलिस महानिदेशक (प्रशिक्षण) अरूणा मोहन राव और एसबीसी डायरेक्टर डॉ. तुषिर चौधरी ने हस्ताक्षर किए।

पुलिस आइटीआइ एसबीसी के सहयोग से पुलिसकर्मियों के बच्चों को लघु अवधि को रोजगारपरक प्रशिक्षण देगी। शुरूआत में एंकरिंग एवं टीवी होस्टिंग, कॉपीराइटिंग फॉर एडवरटाइजिंग, डॉक्यूमेंट्री फिल्म मेकिंग, फिल्म एंड टीवी प्रोडक्शन, मोबाइल जर्नलिज्म, फोटोग्राफी एंड वीडियोग्राफी, पॉडकास्ट, पब्लिक रिलेशन, रेडियो जॉकी एंड वायसिंग, रिपोटिंग, स्क्रिप्ट राइटिंग, थियेटर एंड एक्टिंग, वीडियो एडिटिंग और राइटिंग कोर्स शुरू किए जा रहे हैं।

पुलिस आइटीआइ की प्राचार्य एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भोपालसुमन गुर्जर ने बताया कि परंपरागत कोर्स के अलावा नए प्रशिक्षण पाठ्यक्रम पुलिसकर्मियों के बच्चों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने में सहायक बनेंगेे। उन्होंने बताया कि प्रवेश प्रक्रिया पहले की तरह ही होगी। उन्होंने बताया कोर्स में वर्तमान तकनीक के माध्यम से विद्यार्थियों को पढ़ाया जाएगा। ताकि उन्हें जॉब प्लेसमेंट में आसानी होगी। कार्यक्रम में सहायक पुलिस महानिरीक्षक (प्रशिक्षण) मलय जैन, सुश्री इरमीन शाह और निमिषा पाण्डेय उपस्थित थे।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local