Shukra Rashi Parivartan 2020 भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। शुक्र ग्रह मीन राशि से निकलकर मेष राशि में 28 फरवरी की रात 10.19 बजे प्रवेश किया। शुक्र ग्रह मेष राशि में 28 मार्च तक रहेगा। इसका प्रभाव राजनीति पर भी पड़ेगा। मां चामुंडा दरबार के पुजारी पं. रामजीवन दुबे व ज्योतिषाचार्य विनोद रावत के अनुसार शुक्र जीवन तथा ऊर्जा शक्ति को प्रभावित करने वाला ग्रह माना जाता है। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र शुभ अवस्था में है, तो उसे दांपत्य जीवन में सुख के साथ समाज में मान-सम्मान प्रतिष्ठा और यज्ञ की प्राप्ति होती है। वहीं यदि शुक्र अशुभ भाव का स्वामी बनकर कुंडली में विराजमान है, तो व्यक्ति को पारिवारिक कष्ट के साथ मान-सम्मान तथा प्रतिष्ठा में कमी का सामना करना पड़ता है। ग्रहों के राशि परिवर्तन करने से हर राशि पर अच्छा या बुरा असर पड़ता है। शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन से सभी राशियां प्रभावित होंगी।

मेष राशि वाले जातकों का दांपत्य जीवन सुखद

मेष राशि वाले जातकों का दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। वृषभ राशि वालों के लिए कोर्ट के मामलों के लिए अनुकूल नहीं है। इसलिए इनसे बचना ही बेहतर रहेगा। मिथुन राशि पर शुक्र देव की कृपा से धन की प्राप्ति होगी। कर्क कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। सिंह शुक्र के इस गोचर काल में नौकरी में तबादला के योग बनेंगे। कन्या राशि के जातकों के खर्चों में अचानक बढ़ोतरी होगी। तुला राशि पर शुक्र के गोचर होने से कुछ लोगों को विवाहेत्तर संबंधों की ओर बढ़ते हुए भी देखा जा सकता है।

वृश्चिक इस गोचर के प्रभाव से आपके विरोधी मजबूत स्थिति में नजर आएंगे। जो मान-सम्मान को हानि पहुंचाने का प्रयास करेंगे। उनके प्रति सावधान रहें। धनु राशि वालों की लव लाईफ में अच्छे परिणाम आएंगे। मकर राशि वालों लोगों के परिवार में शांति की स्थापना होगी। कुंभ लंबे समय से अटके हुए कार्य पूरे होंगे। इसी प्रकार मीन राशि वाले जातकों को धैर्य रखना होगा। जल्दबाजी न करें। मामूली बात पर भी विवाद की स्थिति निर्मित होगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना