भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। टीकाकरण महाअभियान से जुड़कर अलग-अलग सामाजिक संगठनों ने भोपाल शहर में सोमवार को शिविर लगवाए। सुबह 10 से शाम पांच बजे तक इन शिविरों में कई लोगों ने टीका लगवाया।

अपना घर वृद्धाश्रम : कोलार स्‍थित अपना घर वृद्धाश्रम में रहने वाले 80 से 98 साल के बुजुर्गों ने वैक्सीन लगवाई। इसमें क्षेत्रीय विधायक रामेश्वर शर्मा शामिल हुए। उन्होंने आश्रम के बुजुर्गों का सम्मान किया। माला पहनाकर उनको वैक्सीन लगवाने पर धन्यवाद दिया।

पांच जिनालयों में लगे शिविर : शहर के पांच जिनालयों में जैन समाज ने टीकाकरण शिविर लगवाया। जवाहर चौक, चंदन नगर, मंगलवारा, अशोका गार्डन, शंकराचार्य नगर जिनालय में 1000 से अधिक लोगों ने वैक्सीन लगवाईं। जैन समाज के प्रवक्ता अंशुल जैन ने बताया कि कोरोना वैक्सीनेशन अभियान निरंतर चलाया जाएगा।

गुरुनानक मंडल : ईदगाह हिल्स सामुदायिक भवन में गुरुनानक मंडल द्वारा लगाए गए शिविर में 288 लोगों ने टीका लगवाया। मंडल के अध्यक्ष राकेश कुकरेजा ने बताया कि लकी ड्रा निकाला गया। मंडल के अध्यक्ष राकेश कुकरेजा ने बताया कि वैक्सीन लगवाने वाले तीन लोगों को बीमा कराने का उपहार दिया गया। राजकुमार चंदानी को एक लाख, चंचल कुशवाह को तीन लाख और रचना मूलचंदानी को पांच लाख का कोविड बीमा किया जाएगा।

भोजपुरी एकता मंच : भोजपुरी एकता मंच ने बागसेवनिया इलाके में कोरोना वैक्सीन का शिविर लगवाया। इसमें आसपास के लोगों ने आकर वैक्सीन लगवाई। मंच के अध्यक्ष कुंवर प्रसाद ने बताया कि चार काउंटर लगाए गए थे। कुल 1025 लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाईं। लोगों ने बढ़-चढ़कर वैक्सीन लगवाई। प्रशासन का पूरा सहयोग रहा।

राजपूत समाज: चार इमली इलाके में राजपूत समाज के 200 लोगों ने टीका लगवाया। समाज के महासचिव दीपक चौहान ने बताया कि शिविर 26 जून तक निरंतर चलेगा।

साहू समाज : साहू समाज की ओर से घोड़ा नक्कास में शिविर लगवाया गया , जिसमें सुबह 10 से शाम साढ़े बजे तक कई लोगों ने टीका लगवाया।

जमीअत उलमा : पुराने शहर के हमीदिया रोड, शाहजहांनाबाद, इमामबाड़ा सहित कई इलाकों में रहने वाले लोगों के घरों में जाकर जमीअत उलमा के पदाधिकारियों व सदस्यों ने वैक्सीन लगवाने का आग्रह किया। शिविर तक अपने वाहनों से लोगों को लेकर गए और कोरोना वैक्सीन लगवाई। जमीअत उलमा के प्रेस सचिव मोहम्मद इमरान ने बताया कि हमारा उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाना है।

Posted By: Ravindra Soni

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags