राज्य ब्यूरो, भोपाल। सरकार ने पेट्रोल डीजल पर सेस में कटौती की है,, यानी कि पेट्रोल-डीजल से मिलने वाली राशि केवल केंद्र सरकार की कम होगी, राज्यों को उनके हिस्से की राशि मिलती रहेगी। यह बात ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार को भोपाल में कही। अल्प प्रवास पर आए सिंधिया मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अब सवाल यह उठता है कि कांग्रेस शासित राज्य क्या अपने यहां टैक्स कम कर जनता को राहत देंगे। विपक्षी दलों की जहां सरकार है उन्हें इस बात का जवाब देना होगा।

सिंधिया ने कहा कि यह केवल केंद्र सरकार का काम नहीं है कि वह जनता को राहत दे राज्य सरकारों को भी जनता को राहत देनी होगी। अब जहां बीजेपी की सरकार नहीं है वहां की सरकारें बताएं कि वह जनता को क्या राहत देंगी। यह पहली बार नहीं हुआ है जब केंद्र सरकार ने जनता को राहत दी हो। अकेले पेट्रोल डीजल पर टैक्स कम नहीं किया रसोई गैस पर भी 200 रु कम किए हैं।

आरक्षण से ओबीसी को न्याय मिला

मध्य प्रदेश सरकार के ही प्रयास थे ओबीसी वर्ग को न्याय मिल सका। सिंधिया ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्ण्ाु दत्त शर्मा को ओबीसी आरक्षण के लिए दिया धन्यवाद। दिग्विजय सिंह के युवा बताने वाले ट्वीट पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कोई जवाब नहीं दिया।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close