भोपाल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। प्रकाश जयररामैया (नाबाद 129 रन) और डी वेंकटेश्‍वर राव नाबाद101 रन) के धमाकेदार शतकों की मदद से भारत पहले दृष्टिबाधित तीन टी-20 मैचों की इंडसइंड द्विपक्षीय सीरीज के पहले मुकाबले में मेहमान बांग्‍लादेश को 124 रनों से पराजित कर 1-0 की बढ़त ले ली है। भारत ने पहले खेलते हुए 278 रन बनाए। जवाब में बांग्‍लादेश की टीम पांच विकेट खोकर 154 रन ही बना सकी। सीरीज का दूसरा टी-20 मुकाबला शनिवार को शाम छह बजे खेला जाएगा।

फेथ क्रिकेट क्लब मैदान पर भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 278 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। भारत के सलामी बल्लेबाज मैन ऑफ द मैच प्रकाश जयरामैया ने 62 गेंद पर 26 चौकों की मदद से नाबाद 129 रन की शतकीय पारी खेली, जबकि वेंकटेश्वर राव ने 42 गेंद पर नाबाद 101 रन बनाकर तूफानी शतक जड़ा। राव ने अपनी पारी में 18 चौके व दो छक्‍के जमाए। उपकप्तान दीपक मलिक ने 14 गेंद पर 28 रन बनाए। बांग्लादेश के गेंदबाज महिदुल इस्लाम साजिव ने दो विकेट व महमूद राशिद ने एक विकेट लिया। जवाब में बांग्लादेश की टीम 5 विकेट खोकर 154 रन ही बना सकी। मोहम्मद अब्दुल (43 गेंद पर 55 रन) व आरिफ उल्लाह (44 गेंद पर 53 रन) ने अर्धशतक जड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी की, लेकिन बाकी के बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा पाए। कप्तान अशिकुर रहमान ने 18 रन का योगदान दिया। भारतीय टीम ने 10 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया, जिसमें से कल्पेश निंबडकर (2 ओवर में 12 रन देकर एक विकेट), सुनील रमेश (2 ओवर में 13 रन देकर एक विकेट) व ए मनीष (1 ओवर में 3 रन देकर एक विकेट) ही सफल रहे। मैन ऑफ द मैच प्रकाश बने।

इससे पहले सीरीज का शुभारंभ मप्र राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग का सदस्य प्रदीप पटेल, पूर्व मंत्री व स्काउट गाइड के कमिशनर पारस जैन, सीएबीएमपी के अध्यक्ष डॉ. राघवेंद्र शर्मा, सीएबीआईएमी के वाइस प्रेसिडेंट रूपसिंह किरार, फेथ क्रिकेट क्लब के राघवेंद्र सिंह तोमर, जनरल सेक्रेटरी व भारतीय खिलाड़ी सोनू गोलकर, सांसद केपी सिंह यादव, मप्र भाजपा के लेकेंद्र पाराशर और मप्र के पूर्व क्रिकेटर ब्रजेश तोमर ने किया।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local