भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। पिछले तीन संस्करणों की सफलता के बाद केए कनेक्ट ने अपने ब्रांड ‘एडवेंचर्स एंड यू’ के तहत मध्य प्रदेश पर्यटन बोर्ड ( एमपीटीबी ) के सहयोग से पचमढ़ी में 7 अगस्त, रविवार को पचमढ़ी मानसून मैराथन के चौथे संस्करण का आयोजन कर रहा है। इस बात की जानकारी शुक्रवार को एक प्रेस वार्ता में दी गई। एमपी टूरिज्म से शरद मराठे ने कहा कि ज्ञात हो कि ‘पचमढ़ी मानसून मैराथन’ को भारत के सबसे खूबसूरत और खूबसूरत मैराथन में से एक के रूप में दर्जा दिया गया है। भारत के सबसे खूबसूरत हिल स्टेशनों में से एक पचमढ़ी पर्यटकों को बहुत आकर्षित करता है। मानसून के दौरान पचमढ़ी पृथ्वी पर स्वर्ग की तरह होता है। बादलों के आपके पैर चूमने के साथ, मानसून के दौरान पचमढ़ी में मैराथन दौड़ना शुद्ध आनंद है।

चार श्रेणी में होगी मैराथन

उन्होंने बताया कि इस वर्ष आयोजकों ने 42 किमी की पूर्ण मैराथन दौड़ की शुरुआत की है, जो भारत की सबसे स्थायी और कठिन पूर्ण मैराथन होगी। यह आयोजन निम्नलिखित चार श्रेणियों में आयोजित किया जाएगा।

5 किलोमीटर - फैमिली फन रन (पांच वर्ष और अधिक)

10 किलोमीटर - धीरज दौड़ (15 वर्ष और अधिक)

21 किलोमीटर - पचमढ़ी हाफ मैराथन (18 वर्ष और अधिक)

42 किलोमीटर - पचमढ़ी पहाड़ी पूर्ण मैराथन (18 वर्ष और अधिक)

विजेताओं का ट्राफियां और आकर्षक पुरस्‍कार लिए जाएंगे

5 किमी : 5 से10 वर्ष 10 से 18+ वर्ष (जूनियर), 18+ से 45+ वर्ष (वरिष्ठ), 45+ से अधिक वर्ष और उससे अधिक (वयोवृद्ध) पुरुषों और महिलाओं में।

10 किमी: पुरुषों और महिलाओं में 15 से 30+ वर्ष (जूनियर), 30+ से 45+ वर्ष (वरिष्ठ), 45+ से अधिक वर्ष और उससे अधिक (दिग्गज)।

21 किमी: पुरुषों और महिलाओं में 18 से अधिक 30+ से अधिक वर्ष (जूनियर), 30+ से अधिक और 45+ से कम वर्ष (वरिष्ठ), 45+ वर्ष और उससे अधिक (दिग्गज)।

42 किमी : पुरुषों और महिलाओं में 18 से अधिक और 30+ से कम वर्ष (जूनियर), 30+ से अ्धिक और 45 से कम वर्ष (वरिष्ठ), 45 से अधिक वर्ष और उससे अधिक (दिग्गज)।

विजेताओं को मिलेंगे फ्री स्टे वाउचर-

एडवेंचर्स से स्मिता खरे और मितेश रंभिया ने बताया कि सभी प्रतिभागियों को एक टाइमिंग चिप, टाइमिंग सर्टिफिकेट, ड्राइ-फिट मैराथन टीशर्ट, फिनिशर्स मेडल, पोस्ट रेस रिफ्रेशमेंट और पूरा रूट सपोर्ट मिलेगा।

मध्य प्रदेश पर्यटन बोर्ड की ओर से 10 किमी, 21 किमी और 42 किमी के सभी विजेताओं को सभी आयु वर्ग के पुरुषों और महिलाओं में शीर्ष तीन फिनिशरों को ट्राफियां और फ्री स्टे वाउचर दिए जाएंगे।

आयोजकों ने प्रविष्टियों पर रोक लगा दी है।

पंजीकरण केवल पहले 1000 प्रतिभागियों के लिए स्वीकार किया जाएगा। नाम रजिस्टर करने के लिए www.adventuresandyou.com पर लागइन करना होगा। अधिक जानकारी के लिए 9860565870 पर सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे के बीच फोन कर सकते हैं।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close